पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:51 किलो गांजा जब्त, दो भाई गिरफ्तार, शराब की 22 पेटियां व कार भी बरामद

टोंक10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह ही आवां, देवपुरा में मकानों के घेरा डालकर दी दबिश, पकड़े गए नशे के कारोबारी

एसपी ओमप्रकाश के आदेश पर व मालपुरा एएसपी के निर्देशन में बनी स्पेशल पुलिस टीम ने नशे के कारोबारियों के खिलाफ बुधवार अलसुबह दूनी थाना क्षेत्र के आवां व देवपुरा गांव में बड़ी कार्रवाई की है। आवां व देवपुरा में आरोपितों के मकानों के घेरा डालकर दबिश दी।

इस दौरान आऱोपितों के मकानों में से करीब पांच लाख रुपए की लागत का 51 किलो गांजा, शराब की 22 पेटियों के साथ एक कार जब्त की है। साथ ही आरोपित आवां के अर्जुन मीणा और उसका भाई शंकर मीणा को गिरफ्तार किया है। वही देवपुरा के आरोपी दोनों भाई मौके से फरार हो गए। यह कार्रवाई मालपुरा एएसपी राकेश बैरवा के निर्देशन में व डीएसपी चंद्रसिंह रावत के नेतृत्व में अल सुबह करीब 5 बजे की है।

एक माह से पुलिस कर रही थी मुखबरी
एसपी ओमप्रकाश ने बताया कि कुछ दिनों से तस्करी कि शिकायत मिल रही थी। इसको लेकर पुलिस अपने स्तर पर मुखबिर आदि स्रोतों से तहकीकात करवाई। इसमें सामने आया कि आवां का शंकर पुत्र चंदा लाल मीणा, उसका भाई अर्जुन पुत्र शंकर लाल मीणा बड़े स्तर पर मादक पदार्थ का कारोबार में लिप्त है। इसको लेकर एसपी ओमप्रकाश ने मालपुरा एएसपी राकेश बैरवा के निर्देशन में डीएसपी चंद्रसिंह रावत के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित की।

मौके से दो आरोपी फरार, छह लाख की नकदी भी बरामद
देवली डीएसपी दीपक मीणा देवली थाना अधिकारी रामनारायण भंवरिया दूनी थाना अधिकारी नाहर सिंह को मय जाब्ते के साथ लेकर आवां पहुंची। इस टीम ने आरोपित आवां निवासी अर्जुन मीणा उसका भाई शंकर उर्फ सांवरा मीणा के मकान के घेरा डाल कर दबिश देकर दोनों भाइयों को हिरासत में लिया। उनके घर से 25 किलो गांजा बरामद किया गया। साथ ही शंकरलाल के कब्जे से पांच लाख 14 हजार 849 रुपए व अवैध रूप से काम में ली जाने वाली कार जब्त की है।

उसके भाई अर्जुन के कब्जे से शराब के 22 कार्टून जब्त किए हैं। वही देवली थाना अधिकारी रामनारायण भंवरिया ने आवां से करीब 4 किमी दूर स्थित देवपुरा पहुंचे और वहां सत्यनारायण व उसके भाई भरतराज मीणा के घर पर दबिश दी। वहां से 26 किलो गांजा और नकदी बरामद की गई हालांकि मौके का फायदा उठाकर आरोपित सत्यनारायण व भरतराज फरार हो गए। इनकी तलाश जारी है। सत्यनारायण व भरतराज के घर से 88 हजार दो सौ रुपए व इलेक्ट्रॉनिक कांटा जब्त किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser