पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विद्युत विभाग की कार्रवाई:बिजली की चोरी करते 66 को पकड़ा, वीसीआर भर कर 11 लाख का जुर्माना

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली चोरी रोकने को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को बिजली सतर्कता टीमों ने 11 लाख रुपए का जुर्माना किया है। बिजली निगम के एसई जेके मिश्रा ने बताया कि जिले में विद्युत निगम की ओर से अभियान के रूप में विद्युत चोरी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 66 विद्युत चोरी के मामलों में वीसीआर भरी गई।

जिन पर कुल लगभग 11 लाख रुपए का जुर्माना किया गया। इन सभी उपभोक्ता, गैर उपभोक्ताओं को जुर्माना राशि जमा करवाने के लिए 7 दिन का समय दिया गया है। निर्धारित अवधि में जुर्माना राशि जमा न होने पर इनके विरूद्व विद्युत चोरी निरोधक थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

बिजली चोरी के दर्ज मामलों में टोंक शहर के 7, ग्रामीण के 5, पीपलू के 3, उनियारा के 10 देवली के 5, दूनी के 10, टोडारायसिंह के 13, निवाई शहर के 5, ग्रामीण के 2, डिग्गी के 5 व मालपुरा का 1 प्रकरण शामिल है।

नटवाड़ा में चार कुओं से केबल चोरी

नटवाड़ा| नटवाड़ा गांव में चोरों ने एक ही रात में चार कुओं से पंपसेटों की केबल चोरी करके ले गए। कुएं के मालिक रामजी लाल जाट ने बताया कि शुक्रवार की सुबह जब हरे चारे की फसल की सिंचाई करने के लिए कुएं पर पहुंचे तो पंपसेट से ट्रांसफार्मर तक लगने वाली केबल गायब मिली। चोरी की सूचना मिलते ही अन्य किसान भी अपने-अपने कुओं पर पहुंचकर जांच की तो किसान बद्री लाल जाट, रामनिवास कुम्हार एव राजेन्द्र बैरवा के कुओं से भी केबल चोरी मिली।

खबरें और भी हैं...