पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत की खबर:दो महीने बाद जिले में सबसे कम 20 नए पॉजिटिव, 94 का अस्पतालों में उपचार, एक्टिव केस भी 198 ही

टोंक21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राउमावि में टीका कक्ष में लोगो को टीका लगाते चिकित्साकर्मी। - Dainik Bhaskar
राउमावि में टीका कक्ष में लोगो को टीका लगाते चिकित्साकर्मी।
  • जिले में लगातार गिर रहा कोविड का ग्राफ

जिले में कोविड मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। इस समय 198 ही एक्टिव केस है। जबकि मई के पहले पखवाड़े तक संख्या 1800 तक थी। रविवार को जिले में अप्रैल के पहले सप्ताह के बाद सबसे कम 20 पाॅजिटिव केस सामने आए हैं।

रविवार को टोडारायसिंह में 1, देवली में 4, निवाई 2, टोंक ग्रामीण 4, टोंक शहर 7 और मालपुरा में 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जबकि उनियारा में रविवार को एक भी केस सामने नहीं आया। कोरोना के गिरते ग्राफ को देखते हुए जून के पहले पखवाड़े में जिला कोरोना मुक्त हो सकता है, लेकिन इसके लिए सावधानी जरूरी है।

रविवार काे जहां 20 पॉजिटिव केस सामने आए, वहीं रिकवर होने वालों की संख्या 98 रही। इसमें 91 मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हुए। अब तक 9548 मरीजों में से 9269 मरीज रिकवर हो चुके हैं। रविवार को 249 सेंपल लिए गए। जिनकी जांच आना अभी बाकी है।

उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक मई माह में 3067 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। गत वर्ष 3728 पॉजिटिव केस सामने आए थे। इस वर्ष अब तक 5820 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।

क्या है अस्पतालों में स्थिति

जिले में कोरोना एक्टिव केस 198 है, इसमें से 104 होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे हैं। 94 मरीज अस्पतालों में भर्ती है, इसमें 70 के ऑक्सीजन लगी है, 3 वेंटिलेटर पर है तथा 6 आईसीयू में भर्ती है। 15 मरीजों की स्थिति सामान्य है।

बनेठा पुलिस ने 28 लोगों को भेजा क्वारेंटाइन सेंटर

बनेठा| बनेठा थाना पुलिस ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए त्रिस्तरीय जन अनुशासन पखवाड़े तथा वीकेंड कर्फ्यू के दौरान बेवजह घूमते पाए जाने पर 28 लोगों को पकड़कर क्वारटाईन सेंटर भेजा गया है । बनेठा थाना प्रभारी बाबूलाल टेपण ने बताया कि गश्त के दौरान ककोड़ कस्बे में वीकेंड कर्फ्यू में बेवजह घूम रहे 15 तथा बनेठा में 13 लोगों को पकड़कर क्वारटाईन सेंटर कस्तूरबा आवासीय विद्यालय अलीगढ़ भेजा गया है ।

प्रशासन द्वारा बेवजह घूम रहे लोगों की धरपकड़ करने से ग्रामीणों में हड़कंप मच रहा है । थाना प्रभारी बाबूलाल टेपण ने बताया कि गश्त के दौरान बिना मास्क के पाए जाने ‌, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने तथा एमवी एक्ट में भी मोटरसाइकिल जब्त की गई है ।

निवाई में 220 को टीके

निवाई| कृषि उपज मंडी में व्यापारियों एवं रेडिमेड गारमेंटस एसोसियशन के प्रतिनिधियों के टीकाकरण किया। नगर पालिका अध्यक्ष दिलीप इसरानी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान जिला प्रशासन और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करने से ही कोरोना की चैन को तोड़ा जा सकता है। शिविर में 220 लोगों के टीके लगाए ।

खबरें और भी हैं...