पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुटखों की कालाबाजारी:अवैध रूप से एक लाख रुपए के गुटके भरकर ले जाते ऑटो व माल जब्त

टोंक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक|नगर परिषद की टीम की ओर से शास्त्री नगर में गश्त के दौरान जब्त गुटखों के बोरे और कट्टे। - Dainik Bhaskar
टोंक|नगर परिषद की टीम की ओर से शास्त्री नगर में गश्त के दौरान जब्त गुटखों के बोरे और कट्टे।
  • शास्त्री नगर में प्लॉट नंबर 6-बी की घटना

नगर परिषद की गश्ती दल ने मंगलवार को अवैध रुप से गुटखा भरकर ले जा रहे ऑटों से गुटखा जब्त किया हैं। जिसकी कीमत एक लाख रुपए से अधिक बताई जाती है। गश्ती दल में शामिल विधि अधिकारी विशाल चौधरी ने बताया कि लगातार गुटखों की कालाबाजारी की शिकायते आ रही थी। इसी को देखते हुए लगातार गश्त की जा रही हैं और लोगों के कोरोना से बचाव के लिए भी प्रेरित किया जा रहा हैं।मंगलवार सुबह शास्त्री नगर स्थित प्लॉट नंबर 6-बी के बाहर ऑटो खड़ा हुआ था।

इसमें 10 -11 कट्टे और बोरे दिखाई दिए। इस मामले में ऑटो के पास खड़े वहां के रहने वाले सक्षम जैन पुत्र पारसमल जैन से जब बोरो के बारे में पूछताछ की गई। तो उसने इन कट्टो में दिलबाग आदि गुटके होना बताते हुए सामान भी उसी का होना बताया। इसपर उससे टीम ने खरीद की बिल्ट, बिल आदि दस्तावेज मांगे तो वह नहीं दे पाया। इसपर गुटकों को अवैध मानते हुए गुटकों से भरे कट्टों को जब्त कर लिया गया।

चौधरी ने बताया कि जब्त किए गए सामान के साढे 3 बडे बोरे और 7 छोटे कट्टे हैं। बताया कि जा रहा हैं जब्त किए गए गुटखों की कीमत एक लाख रुपये से अधिक हैं। विदित रहे जन अनुशासन पखवाडे के तहत की जा रही सख्ती का असर गुटखाें की खरीद पर पड़ा हैं। कई जगहों पर लोग कीमत से अधिक ग्राहकों से वसूल रहे हैं और जमकर कालाबाजारी हो रही हैं।इससे पहले भी नगर परिषद और पुलिस प्रशासन की ओर से इस तरह की कार्रवाही की जा रही हैं। इसके बावजूद लोग बिना बिल और बिल्टी के ही चोरी चुपके गुटके की कालाबाजारी कर रहे है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें