पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:कलेक्टर ने कंटेनमेंट जोन कल्याणपुरा जाटान का निरीक्षण कर समझाइश की

टोंक11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माेर| कोरोना संक्रमित कल्याणपुरा गांव का निरीक्षण करती कलेक्टर व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
माेर| कोरोना संक्रमित कल्याणपुरा गांव का निरीक्षण करती कलेक्टर व अन्य अधिकारी।

टोडारायसिंह कलेक्टर चिन्मयी गोपाल एवं उपखंड अधिकारी रूबी अंसार ने कंटेनमेंट जोन कल्याणपुरा जाटान गांव का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने कोराना संक्रमण की वर्तमान स्थिति का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कल्याणपुरा जाटान में गत 19 अप्रैल को 17 केस कोराना पॉजेटिव आने के बाद गांव में हडकम्प मच गया था। इसके बाद हुई सभी ग्रामीणों की कोराना जांच में 52 केस और कोराना पॉजेटिव के निकल गए। इससे पूरे गांव को सील कर दिया गया था। इसी दौरान सोमवार रात को एक कोराना पॉजेटिव व्यक्ति की मौत हो गई। ऐसे में प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया और वहां रेड अलर्ट कर दिया था।

ऐसे में महामारी, रेड अलर्ट, जनअनुशासन पखवाडा की पालना करवाने हेतु मंगलवार को कलेक्टर चिन्मयी गोपाल व उपखण्ड अधिकारी रूबी अंसार राजीव गांधी सेवा केन्द्र बावडी में पीईओ की अध्यक्षता में ग्राम स्तरीय कोर ग्रुप कमेटी सदस्यों की मीटिंग लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने कल्याणपुरा व रिंडलिया में आवाजाही रोकने के लिए रास्ते बंद करने के दिए निर्देश

मोर| क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट चिन्मयी गोपाल ने सर्वाधिक संक्रमित गांवों का दौरा कर हालात का जायजा लिया है क्षेत्र के सर्वाधिक संक्रमित गांव कल्याणपुरा जाटान का दौरा किया तथा ग्रामीणों से बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया तथा ग्रामीणों का महामारी के दौरान सभी घरों में रहकर सुरक्षित रहने के लिए कहा। पंचायत को गांव के सभी रास्ते बंद करने के निर्देश दिए तथा सभी तरह की खाद्य सामग्री गांव में ही उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर दूसरे संक्रमित गांव रिण्डलिया पंहुचीं। राजीव गांधी सेवा केंद्र में कोर कमेटी की बैठक लेकर स्थिति की समीक्षा की। ग्रामीणों के साथ बातचीत कर स्थिति पर बराबर नजर रखने तथा गांव में प्रवेश को प्रतिबंधित रखने के तथा सख्ती बरतने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें