पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीकेंड कर्फ्यू:कलेक्टर-एसपी ने पुलिस जाब्ते के साथ निकाला फ्लैग मार्च

टोंक15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक|राज्य सरकार की ओर से लगाए रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा सोमवार से लागू होगाl इसकी पालना को लेकर एक पूर्व मुख्य बाजार में फ्लैग मार्च निकालते कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, एसपी ओमप्रकाश सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी और जवानl - Dainik Bhaskar
टोंक|राज्य सरकार की ओर से लगाए रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा सोमवार से लागू होगाl इसकी पालना को लेकर एक पूर्व मुख्य बाजार में फ्लैग मार्च निकालते कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, एसपी ओमप्रकाश सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी और जवानl
  • रविवार को वीकेंड कर्फ्यू का रहा व्यापक असर, जिलेभर में मुख्य बाजारों, चौराहों और सड़के सुनसान

जन अनुशासन पखवाड़े के बावजूद प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी नही होने पर सोमवार को सख्त लॉकडाउन यानि रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा शुरु होगा। इसके तहत अब पहले के मुकाबले और अधिक सख्ती की जाएगी। वही रविवार को कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, एसपी ओमप्रकाश, एडीएम मुरारीलाल शर्मा, एएसपी सुभाष मिश्रा, एसडीएम नित्या के और डीएसपी चंद्रसिंह रावत, नगर परिषद आयुक्त के साथ सदर, कोतवाली और पुरानी टोंक थाना के पुलिस अधिकारियाे-कर्मचारियों ने आमजन से कोरोना गाइडलाइन और सख्त लॉकडाउन यानि रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा पालना के संदेश के साथ फ्लैग मार्च निकाला।

घंटाघर से शुरु हुआ फ्लैग मार्च सुभाष बाजार से मुख्य बाजार होते हुए बड़ा कुआ होते हुए शहर के अन्य हेमू सर्किल तक पहुंचा। जहां से अधिकारियों ने गाड़ियों मंे बैठकर शहर का जायजा लिया। वही फ्लैग मार्च से पहले पुलिस की गाड़ी से सख्त गाइडलाइन को लेकर अनाउंसमेंट होती रही। ताकि सोमवार से सामान आदि खरीदने के लिए लोगों के निकलते समय उसका पालन कर सके।विदित रहे सोमवार को घर से सामान खरीदने के लिए अब लोगों वाहन का प्रयोग नही कर पाएंगे। इससे पूर्व जन अनुशासन पखवाडे और वीकेंड कर्फ्यू की सख्ती का व्यापत असर रविवार को भी देखने को मिला।

जिला मुख्यालय पर बाजार और मुख्य चौराहों पर सुबह 11 बजे बाद पुलिस प्रशासन की गाड़िया दौड़ने से पहले से ही दुकानदार ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर घर पर लौटने के बाद घंटाघर, छावनी, पटेल सर्किल, सवाईमाधोपुर चौराहों, बड़ा कुआ चौराहा सहित विभिन्न चौहारो और बाजार में सन्नाटा हाे गया। वही विभिन्न चौहारों पर तैनात पुलिसकर्मी बाजार में घुमने वालों से पूछताछ करते दिखे। बिना वजह निकलने वालों को चालान भी किए गए। वही जिन जगहों पर कोरोना संक्रमण का ज्यादा असर हैं वहां पर जीरों मोबेलिटी को लेकर भी खास इंतजाम किए गए।

वीकेंड कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने सीज की दो दुकानें, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

बनेठा| उपतहसील मुख्यालय पर रविवार को वीकेंड कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर कार्यवाहक तहसीलदार तथा पुलिस द्वारा दो दुकानों को सीज किया गया है । कार्यवाहक तहसीलदार उनियारा रवि कुमार मीणा, नायब तहसीलदार बनेठा रामकिशोर मीणा, थाना प्रभारी बाबूलाल टेपण ने रविवार को वीकेंड कर्फ्यू की पालना में बनेठा कस्बे का आकस्मिक निरीक्षण किया । इस दौरान मोहम्मद आसिफ की परचूनी की दुकान तथा छोटा बाजार में सोनू योगी की फैंसी जनरल स्टोर की दुकान खुली पाई गई जिस पर दोनों दुकानों को कोविड-19 वीकेंड कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 72 घंटे के लिए सीज किया गया है‌। पुलिस ने मुख्य बाजारों में पैदल मार्च निकाला।

जिले की सीमा पर चेकपोस्ट का किया निरीक्षण अलीगढ़| कलेक्टर चिन्मया गोपाल व एसपी ओमप्रकाश ने अलीगढ़ के खेड़ली गांव में आयोजित शादी समारोह व पचाला कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। सवाई माधोपुर जिले की सीमा से सटी सीमा पचाला पुलिस चेकपोस्ट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने चेकपोस्ट पर नियुक्त कार्मिकों को जिले की सीमा में बिना वजह किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने देन व प्रत्येक प्रवेशित व्यक्ति की अच्छी तरह जांच परख करने के निर्देश दिए। उनियारा उपखंड अधिकारी रजनी मीणा, उनियारा डीएसपी प्रदीप गोयल, कार्यवाहक तहसीलदार रवि मीणा, थानाधिकारी गोविंद सिंह राठौड़ सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें