आरोप:कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कलेक्ट्रेट पर विरोध-प्रदर्शन

टोंक15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक|कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
टोंक|कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता।
  • लखीमपुर खीरी में षड्यंत्रपूर्वक की गई किसानों की हत्या, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त कर उनके बेटे को गिरफ्तार करने की मांग की

यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों की निर्ममतापूर्ण हत्या के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदर्शन किया। वही कांग्रेस जिला प्रभारी महेन्द्रसिंह खेड़ी व निर्वतमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता के साथ कांग्रेसियों ने दाेषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की लेकर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम नित्या के को ज्ञापन सौंपा।उन्होंने आरोप लगाया कि लखीमपुर में आंदोलनरत को दबाने के लिए षड्यंत्रपूर्वक किसानों की हत्या की गई। इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य कांग्रेसी नेताओं को लखीमपुर जाने से ना सिर्फ रोका गया बल्कि उन्हें हिरासत में लेकर बदसलूकी की गई।

उन्होंने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त कर उनके बेटे को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि यह एक साधारण घटना नहीं है, बल्कि साफ तौर पर हत्या का मामला हैं। आंदोलन कर रहे लोगो का कुचलने वाले लोगो की जल्द गिरफ्तारी किए जाने और सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज की अध्यक्षता में लखीमपुर घटना की जांच करवाने की मांग की हैं। इसके साथ ही रहे किसानों की सभी मांगो को पूरा कर फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने की गांरटी का कानून बनाने की मांग की है। विदित रहे बीते दस माह से पूरे देश के विभिन्न हिस्सों में किसान संगठन तीनों संशोधित कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं।

इस मौके पर पूर्व विधायक कमल बैरवा, देहात कांग्रेस ब्लाॅक अध्यक्ष एडवोकेट रामसिंह मुकूल, सेवादल जिलाध्यक्ष अब्दुल खालिक खान, महिला जिलाध्यक्ष अलका बैरवा, सुनील बंसल, सै. मेहमूदशाह, जर्रार खान, मणींद्र सिंह लोदी, मोहन मीणा, सत्यनारायण रैगर, इरशाद खान, शौकत हुसैन, सैयद आतिफ नकवी, अमर सौदा, हंसराज गाता, मासूम अली, ब्लॉक शहर अध्यक्ष अजीज कुरेशी, महामंत्री मोहम्मद एहसान बाबा, मो. कमर, रामलाल संडीला, विकास लोदी, वहीदुद्दीन, शकील मियां, सुरेन्द्र रैगर, शब्बीर अहमद, राजकुमार, विक्रम गुर्जर, अनवर आदिल, राजू रैगर, इम्तियाज खान, अर्जुन लक्ष्कार, नासिर अली एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...