पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर:तीन दिन बाद फिर बढे कोरोना पॉजिटिव केस, शुक्रवार को आए पोने दो सो कोरोना मरीज; सबसे अधिक केस 64 टोंक में आए

टोंक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए प� - Dainik Bhaskar
कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए प�

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। तीन दिन बाद फिर से कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ गई है। सोमवार को 174 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही मई के 3 दिनों में 452 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। जिले में सबसे अधिक केस टोंक शहर में आ रहे हैं।

सोमवार को भी टोंक शहर में 64 केस सामने आए। रिकवर होने वालों की संख्या पिछले 2 दिनों से आज कम रही। सोमवार को 138 मरीज रिकवर हुए। जन अनुशासन पखवाड़ा एवं प्रशासन की सख्ती भी कोरोना संक्रमण को रोकने में विफल होती जा रही है।

जहां बाजारों में सन्नाटा पसरा है, वहीं गली-मोहल्लों एवं कई अन्य जगहों पर लोगों की तादाद देखी जा रही है। उस संख्या को रोकने के लिए लोगों को स्वयं ही सावधानी बरते जाने की जरूरत है। साथ ही गाइडलाइन का सख्ती से स्वयं ही पालन किए जाने की आवश्यकता भी महसूस की जा रही है।

मार्च के बाद संक्रमण ने भयावह रूप ले लिया है। जिसका सिलसिला आज भी जारी रहा। हालांकि चिकित्सा विभाग ने सोमवार को एक भी मौत की पुष्टि नहीं की है। अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या में इजाफा नहीं हो रहा है, लेकिन इसके बावजूद पाॅजिटिव की बढ़ती संख्या को देखते हुए सावधानी बरते जाने की बेहद जरूरत बनी हुई है।

नौ माह के केस सवा माह में ही पूरे होने के करीब पहुंचे

गत वर्ष अप्रैल से दिसम्बर तक कोरोना पॉजिटिव 3728 केस सामने आए थे। लेकिन इस वर्ष 2021 में अब तक 3105 केस हो गए हैं। वर्तमान में 1734 एक्टिव केस मौजूद है। इस में से 1659 होम आइसोलेशन में हैं। अब तक 5147 मरीज रिकवर हो चुके हैं ।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें