पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश - सरपंच के फार्म हाउस पर मिला शव:पूर्व सरपंच के फार्म हाउस पर मिला इंदोली के दलित का शव, भाई ने कराया हत्या का केस

टोंक8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दलित समाज के लोगों ने अस्पताल में शव रखकर किया प्रदर्शन, पोस्टमार्टम रोका

मालपुरा ग्राम इंदोली निवासी दलित गरीब परिवार के जगदीश रैगर (55) की हत्या के विरोध में गुस्साए दलित समाज व परिवार के लोगों ने मालपुरा के सामुदायिक अस्पताल में 8 घंटे जमकर प्रदर्शन किया।समाज व परिजनों ने हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करने व मृतक के परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी राकेश कुमार बैरवा सहित डीएसपी चक्रवर्ती सिंह राठौड व सीआई गोपाल सिंह नाथावत व लांबाहरिसिंह थानाधिकारी खीवराज ने समझाइश कर लोगों को शांत किया। लेकिन पुलिस द्वारा इंदोली के पास नयागांव जाटान के रास्ते पर स्थित पूर्व सरपंच के फार्म हाउस से रविवार की रात करीब ढाई-तीन बजे मालपुरा अस्पताल की मोर्चरी में लाए शव का विरोध प्रदर्शन के कारण करीब 8 घंटे बाद मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्ट मार्टम किया गया। हत्यारों की गिरफ्तारी व मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता सहित सरकारी नौकरी की मांग को लेकर समाज व दलित संगठन प्रतिनिधियों की करीब तीन घंटे तक चली बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक राकेश कुमार बैरवा से वार्ता व उचित कार्रवाई, आरोपितों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर सोमवार को दोपहर करीब तीन बजे परिजन मृतक के शव को लेने से सहमत हुए। परिजनों द्वारा शव गांव इंदोली ले जाया गया जहां कड़ी सुरक्षा के बीच परंपरानुसार अंतिम संस्कार संपन्न किया।यह मामलामृतक के भाई जगन्नाथ रैगर द्वारा थाने में दर्ज कराई एफआईआर में मामले के अनुसार इंदोली गांव निवासी मजदूरी करने वाला गरीब व्यक्ति जगदीश पुत्र लालाराम रैगर रविवार की शाम को खाना खाकर बैठा था। पूर्व सरपंच के फार्म हाउस से बुलावा आने पर करीब साढे सात बजे वह डेयरी के रास्ते होकर रवाना हुआ। भाई ने उसे पैदल जाने का कारण पूछा तो मृतक ने बताया कि महावीर जाट इंदोली व गणपत राव मुझे लेने आ रहे हैं। मामले का खुलासा तब हुआ जब देर रात को बोलेरो गाड़ी में तीन चार लोगों ने बताया कि जगदीश रैगर की हत्या कर दी गई।

लांबाहरिसिंह पुलिस को कंट्रोल रूमसे रात 11:20 पर मिली इत्तलाइंदोली के लांबाहरिसिंह थानाधिकारी खीवराज ने बताया कि शनिवार की रात करीब 11 बजकर 20 मिनट पर हत्या के मामले की इत्तला मिली। तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर एएसपी व डीएसपी मालपुरा को अवगत कराया गया। अधिकारियों की मौजूदगी में प्राथमिक कार्रवाई के बाद शव को रात करीब ढाई से तीन बजे के आसपास मालपुरा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। चार बजे वापस लांबाहरिसिंह थाने पहुंचा। थानाधिकारी ने बताया कि अनुमान अनुसार हत्या की वारदात रविवार रात को करीब साढे नौ बजे कारित की गई। मृतक का सिर व मुंह क्षतविक्षत पाया गया।

जल्द ही आरोपियों को गिफ्तार किया जाएगाअतिरिक्त पुलिस अधिक्षक राकेश कुमार बैरवा का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। अनुसंधान जारी है। मालपुरा थानाधिकारी गोपाल सिंह नाथावत को जांच अधिकारी बनाया गया है। विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। हत्या के आरोप में दर्ज मामले में पुलिस ने कुछ संदिग्धों को पकड कर पूछताछ की है। जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मृतक के भाई जगन्नाथ कराया मामला दर्जमृतक जगदीश के भाई जगन्नाथ रैगर ने हत्या के आरोप में लांबाहरिसिंह थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने धारा 302 व एससी एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। जगन्नाथ ने बताया कि मृतक के चार बेटियां है तीन विवाहित है जबकि एक तलाकशुदा होने से पिता के साथ रहती है। बीएसपी, गंगामाता रैगर महासभा,भीम सेना व अनुसूचित जाति जनजाति, अल्पसंख्यक,ओबीसी बुद्धिष्ट महासभा सहित अन्य संगठनों ने अस्पताल में मौजूद पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन देकर विरोध जताया तथा हत्यारों को तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता व सदस्य को सरकारी नौकरी की देने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें