• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Tonk
  • Discussion About The Obstacles In The Development Work Being Done Through The Zilla Parishad, The Demand For Compensation For The Crops Damaged Due To Excessive Rain

कलेक्टर से मिलीं जिला प्रमुख और सदस्य:जिला परिषद के माध्यम से होने वाले विकास कार्यों में आ रही अड़चनों को लेकर की चर्चा, अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआवजा देने की रखी मांग

टोंक4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर से मुलाकात कर बाहर निकलते जिला परिषद सदस्य। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर से मुलाकात कर बाहर निकलते जिला परिषद सदस्य।

जिले की विभिन्न समस्याओं को लेकर शनिवार को जिला प्रमुख सरोज बंसल की अगुवाई में जिला परिषद सदस्यों ने कलेक्टर चिन्मयी गोपाल से मुलाकात की। इस दौरान जिला परिषद के माध्यम से क्रियान्वित होने वाली विभिन्न लाभान्वित योजनाओं में आ रही समस्याओं से रूबरू कराया और उनके निस्तारण की मांग की।

जिला प्रमुख बंसल ने कलेक्टर को बताया कि जिले में पात्र लोगों को पीएम आवास योजना से लाभान्वित करने के लिए पट्टों का निर्धारण, गैर मुमकिन रास्तों का निर्धारण, नरेगा में डबटेल में विकास कार्य व पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास की योजनाओं को लागू करें। साथ ही प्रशासन से मांग की गई कि अतिवृष्टि से किसानों की फसलों हुए नुकसान की भरपाई के लिए गिरदावरी कारवाई जाए। जिले में कई गरीब परिवारों के मकान टूट गए हैं, उनके हुए नुकसान का भी आकलन करवाया जाए। जिले के सभी जनप्रतिनिधियों की सहभागिता से कार्य करना चाहिए।

शमशान घाट, खेल मैदान, व आम रास्तों पर से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जाए। सभी सदस्यों ने ज़िला परिषद् के निर्माणाधीन नए भवन का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोमैया झा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रजमोहन गुप्ता, उपजिला प्रमुख आदेश कंवर, ज़िला परिषद सदस्य छोग लाल गुर्जर, लवेश मीणा, नरेश नायक, भरत चोधरी, हंसराज मीणा, निशिता डोई, अनीता बैरवा, अनीता मीणा, हंसराज गुंजल, संपत महुवा, ममता जाट साथ रहे।

खबरें और भी हैं...