पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजस्थान हाइकोर्ट के आदेशों का पालन:कोरोना मरीजों के लिए हाई कोर्ट को सूचना के लिए जिलास्तरीय समिति गठित

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान उच्च न्यायालय को जिले के कोरोना मरीजों से संबंधित सूचनाए उपलब्ध करवाए जाने के लिए तीन सदस्य जिलास्तरीय समिति का गठन किया गया हैं। जिलास्तरीय समिति में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव, जिला अभिभाषक संघ अध्यक्ष और बार काउन्सिल आॅफ राजस्थान अध्यक्ष की ओर से नामित जीडी बंसल को सदस्य बनाया गया हैं।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव (अपर जिला व सेशन न्यायाधीश) डाॅ. रूबीना परवीन अंसारी ने बताया कि समिति जिले में कोविड़ मरीजों के लिए आवश्यक दवाईयों इन्जेन्क्शंस, ऑक्सीजन, बेड्स, एम्बुलेन्स, स्वास्थ्य सहायता की उपलब्धता व अन्य सम्बन्धित आवश्यक सूचना राजस्थान उच्च न्यायालय को उपलब्ध करवाएगी।

उन्होने बताया कि जिलास्तरीय समिति की ओर से हाइकोर्ट के आदेशों की पालना में हेल्पडेस्क स्थापित कर माॅनिटरिंग के अलावा गठित समिति जिले के प्रशासनिक व स्वास्थय विभाग के अधिकारियों को कोविड़ पेशन्ट्स की ईलाज व देखभाल को लेकर जरुरी दिशा-निर्देश प्रदान करेगी। इसकी जिले के प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग समिति की ओर से दिए गए निर्देशों की तत्परता से पालना करेंगे। जिला प्रशासन हेल्प डेस्क को 24 घंटे क्रियाशील रखने के लिए उक्त समिति को पर्याप्त संख्या में टेलीफोन और सेल नम्बर उपलब्ध कराएगा।

खबरें और भी हैं...