पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन शहर के संग अभियान:भवन निर्माण स्वीकृति के लिए दस्तावेजों की जानकारी दी

टोंकएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक| प्रशासन गांव के संग पूर्व तैयारी अभियान के तहत सिविल सोसायटी सदस्यों की ब्लॉक स्तरीय कार्यशाला में उपस्थित विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के कार्यकर्ता, पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
टोंक| प्रशासन गांव के संग पूर्व तैयारी अभियान के तहत सिविल सोसायटी सदस्यों की ब्लॉक स्तरीय कार्यशाला में उपस्थित विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के कार्यकर्ता, पदाधिकारी।
  • नगर परिषद ने दी अभियान 2021 की जानकारी

नगरीय क्षेत्रों में 2 अक्टूबर से प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 प्रारम्भ किया जा रहा है। अभियान की पूर्व तैयारी के तहत टोंक नगर परिषद क्षेत्र में 14 सितम्बर से अग्निशमन केन्द्र टोंक में प्रारंभिक शिविर आयोजित किए जा रहे है। नगर परिषद आयुक्त ने बताया कि प्रारंभिक शिविर के प्रथम दिन कृषि भूमि नियमन, स्टेट ग्रान्ट, कच्ची बस्ती, 90 ए एवं पट्टा नामान्तरण, भवन निर्माण स्वीकृति के लिए आवश्यक दस्तावेजों के संबंध में जानकारी दी गई। प्रारंभिक शिविर के प्रथम दिन कैम्प में उपस्थित हुए पार्षदों एवं आमजन को जानकारी देते हुए कैम्प में होने वाली विभिन्न गतिविधियों की चेक लिस्ट उपलब्ध करवाई गई।

साथ ही शिविर में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संदेश की प्रति एवं चेक लिस्ट सभी पार्षदों को घर-घर जाकर वितरित करवाई गई।प्रशासन गावों के संग अभियान के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए पूर्व तैयारी अभियान के तहत सिविल सोसायटी सदस्यों की ब्लॉक स्तरीय आमुखीकरण (कार्यशाला) शिव शिक्षा समिति कार्यालय पर आयोजित की गई। इससे एक्शन एड से जहीर आलम, शिव शिक्षा समिति से राजाराम गुर्जर, ग्राम विकास नवयुवक मण्डल लापोडिया से रामेश्वर सिंह ने बताया कि अभियान के सफलतापूर्वक संचालन व आमजन को इसके प्रति जागरुक करने के लिए राज्य स्तर पर मास्टर प्रशिक्षकों का समूह तैयार किया गया हैं।

उनियारा| प्रशासन शहर के संग अभियान शिविर से पूर्व 15 सितंबर से 25 सितंबर तक शिविर की तैयारी को लेकर शिविर का आयोजन किया जाएगा। नगर पालिका अध्यक्ष मोनिका गुर्जर एवं अधिशाषी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा ने बताया कि वार्ड नंबर 1 से 20 तक नगर पालिका परिसर में सुबह 10 बजे से शाम 6:00 बजे तक शिविर का आयोजन किया जाएगा। वार्ड संख्या एक और दो का 15 सितंबर को पूर्व तैयारी का शिविर का आयोजन किया जाएगा।

अभियान की तैयारियों को लेकर एडीएम ने ली बैठक टोडारायसिंह | प्रशासन गांवों के संग अभियान की पूर्व तैयारियों को लेकर मंगलवार को नगर पालिका सभागार में एडीएम प्रभाती लाल जाट की अध्यक्षता में एवं एसडीएम रूबी अंसार की उपस्थिति में सभी विभागीय अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें 2 अक्टूबर से आरंभ हो रहे कैम्प में सभी आवश्यक कार्यों का चिह्निकरण कर मुस्तैदी के साथ निष्पादन करने की हिदायत दी। बैठक में एडीएम जाट ने बताया कि राज्य सरकार के आदेशानुसार प्रशासन गांव के संग अभियान 2 अक्टूबर से प्रारंभ किया जाना है। इससे पूर्व सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर लें।

खबरें और भी हैं...