टोल वसूल कर भी सुविधा का अभाव:दूदू से छान वाया टोडारायसिंह सड़क के हाल रखरखाव नहीं होने से जगह-जगह गहरे गड्‌ढे

टोंक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टोडारायसिंह| मालपुरा से टोडा मार्ग पर बना गहरा गड्‌ढा। - Dainik Bhaskar
टोडारायसिंह| मालपुरा से टोडा मार्ग पर बना गहरा गड्‌ढा।
  • जनता से टोल वसूल कर भी सुविधा का अभाव, चार गांवों के लिए बाइपास भी नही बने

राज्य सरकार ने दूदू से छान वाया टोडारायसिंह होकर 102 किमी स्टेट हाइवे रोड बना कर आमजन से टोल राशि तो वसूलना शुरू कर दिया है । लेकिन आरएसआरडीसीर इसकी रखरखाव नही कराने से आमजन को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। सरकार ने एसएच-37 ए 102 किलोमीटर दूदू-छान वाया टोडारायसिंह होकर स्टेट हाइवे रोड बनवाया था।रोड का कार्य पूरा हुए दो साल हो गए लेकिन इसके रखरखाव को नजर अंदाज करने से वाहन चालकों को काफी असुविधा व परेशानी हो रही है। स्टेट हाइवे के ग्राम बासेडा, गणेता व बिबोलाव गांव में न तो बाइपास बनाया गया और न ही गांव के अंदर से जा रहे स्टेट हाइवे के दोनों ओर नालियां बनाई गई।

यहां तक की टोडा से मालपुरा सडक में कई जगह गड्ढे होकर क्षतिग्रस्त है। मोर टोल के पास सीसी रोड पर कई जगह गड्ढे हो गए है। इसी प्रकार टोडा खरेड़ा मार्ग पर बीबोलाव के पास व गणेता के पास कई गड्ढे हो गए है।। जबकि इस स्टेट हाइवे पर चलने वाली जनता के वाहनों से टोल भी वसूला जा रहा है।सडक के दोनों ओर पौधरोपण भी अधिकतर जगह नही है। जबतक बाईपास नही बनता है तब तक इन क्षतिग्रस्त सड़कों की दुरूस्तीकरण तो कराना चाहिए। ताकि आमजन को परेशानी न हो। इस स्टेट हाइवे को बनाने के लिए राजस्थान राज्य सडक विकास निगम ने मई, 2016 में 202.7 करोड के टेंडर कर इसका कार्य करवाया था। इस स्टेट हाइवे रोड की चौड़ाई 7 मीटर है जोकि दो लैन की बनाई गई है। इसमें दो टोल दूदू से मालपुरा तक तथा दो टोल मालपुरा से छान तक लगा कर संचालित किए जा रहे है।

बगड़ी में कीचड़ फैल रहा पीपलू |उपखंड क्षेत्र के बगड़ी गांव के पुराने पंचायत भवन के सामने अखाड़े के नीचे तेजाजी के स्थान के पास में कीचड़ होने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। पैदल जाने वाले व्यक्तियों सहित वाहनों को भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार कीचड़ व गहरे गड्ढों में वाहनों के फंस जाने पर उन्हें ट्रेक्टर अन्य वैकल्पिक साधनों से टॉर्चन करके बाहर निकाला जाता है। सोमवार रात्रि को भी एक पिकअप के फंस जाने पर उसे ट्रैक्टर की मदद से बाहर निकाला गया।

खबरें और भी हैं...