पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीएम आवास योजना:किस्त डालने के बावजूद भी नहीं करवा रहे पीएम आवास का निर्माण, अब दर्ज होगी एफआईआर

टोंक3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार जहां आवास विहीन परिवारों को आशियाना बनवाने के लिए राशि स्वीकृत कर खाते में पैसे भी डाल रही हैं। मगर पंचायत समिति अलीगढ़ की कई ग्राम पंचायतों के पीएम लाभार्थी परिवार राशि प्राप्त करने के बावजूद भी पीएम आवास निर्माण नहीं करवा रहे हैं। जिससे सरकारी राशि का दुरुपयोग हो रहा है।संबंधित ग्राम पंचायतों ने प्रथम किश्त प्राप्त करने के बावजूद पीएम आवास का निर्माण नहीं करवाने वाले लाभार्थियों के खिलाफ तीन बार कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया है।

मगर लाभार्थी ना तो आवास का निर्माण करवा रहे हैं और ना ही सरकारी राशि को वापस ग्राम पंचायत के खातों में जमा करवा रहे हैं। ऐसे में विभाग ने इस तरह के ऐसे परिवारों के खिलाफ संबंधित पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज करवाने की कार्यवाही करेगा।विकास अधिकारी बीएल मीणा ने बताया कि पंचायत समिति अलीगढ़ के दिन वर्ष 2016-17 से 2020 -21 तक के प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत आवास योजना के तहत 37 लाभार्थियों जिनमें खोहलया में 5 बलीथल में 12, पायगा में 9, बिलासपुर में 11 लाभार्थियों को आवास निर्माण की प्रथम किस्त की राशि डाल दी थी।

ग्राम पंचायत द्वारा बार-बार नोटिस देने की कार्रवाई के बावजूद भी इन्होंने अभी तक आवास निर्माण शुरू नहीं करवाया। ना ही राशि लौटा रहे हैं। ऐसे लाभार्थियों काे अंतिम बार चेताया जा चुका है कि सात दिन में पीएम आवास का निर्माण शुरू नहीं करवाते हैं तो अब उनके खिलाफ पुलिस में सरकारी राशि गबन का मामला दर्ज करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...