पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग:खेड़ा गांव में तीसरी बार लगी आग, लोगों में दहशत

टोंक8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोडारायसिंह| बीसलपुर के जंगल में लगी आग को नियंत्रित करता दमकल कर्मी। - Dainik Bhaskar
टोडारायसिंह| बीसलपुर के जंगल में लगी आग को नियंत्रित करता दमकल कर्मी।

क्षेत्र के खेड़ा गांव में आग लगने का सिलसिला जारी है। रविवार को भी खलियानों से आग गांव तक पहुंच गई। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार को सुबह 11 बजे गोठड़ा ग्राम पंचायत के खेड़ा गांव के खलियानों में आग लग गई एवं तेज हवा की तीव्रता अधिक होने से आग काफी सारे क्षेत्र में फैल गई। आग चारों तरफ फैल गई, जिसने ग्राम के लोग दहशत में आ‌ गए। ग्रामीणों ने घर से बाहर निकले एवं अपने स्तर पर ट्यूबेल से पाइप लाइन जोड़कर टैंकरों द्वारा आग को बुझाने का प्रयास किया। आग हवा के साथ होने के कारण गांव के चारों ओर छोटे छोटे रूप में पांच से सात जगह आग लग गई। इस वजह से अफरा तफरी का माहौल रहा।

ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को सूचना दी गई। जिसके बाद दो दमकल के आने के बाद आग पर काबू पाया । सूचना पर उनियारा पुलिस भी मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने आग के लगातार सिलसिले पर प्रशासन से जांच की मांग की है। ग्रामीण बताया कि पखवाड़े के अंदर कई दर्जन बार खेड़ा गांव में बाड़े में, खलियानों मैं आग लगने से हजारों रुपए का नुकसान हो गया है। जिसे ग्रामीण दहशत में है।

बीसलपुर के वन क्षेत्र में आग से पेड-पौधे व घांस-फूल जले

टोडारायसिंह | बीसलपुर के वन क्षेत्र में रविवार को अचानक आग लग जाने से अफतफरी मच गई। आग की लपटे इतनी तेजी से फैली ओर पेड पौधों को अपने गिरफ्त में कर लिया। सूचना पर पहुंची टोडारायसिंह की दमकल ने करीब 2 घंटे में जाकर आग पर काबू पाया। बीसलपुर में बोटूंदा के रास्ते पर वन क्षेत्र में दोपहर करीब 1 बजे अचानक आग लग गई। जिससे आधा किमी तक दर्जनों पेड पौधे आग से नष्ट हो गए। आग लगते ही लोगों में अफरा तरफरी मच गई। आग की लपटे इतनी तेजी से बढ रही थी कि एक के बाद एक पेड पौधों को घेर लिया। तभी ग्रामीणों की सूचना पर प्रशासन ने टोडारायसिंह से दमकल भिजवाई। दमकलकर्मी ने बडी मशक्कत के बाद करीब 3 बजे आग पर काबू पाया। सूचना के बाद वनकर्मी की टीम भी घटना स्थल पर पहुंच गई। एक दमकल के माध्यम से करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया जासका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें