• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Tonk
  • For Happiness, Prosperity And Peace, 40 Devotees From Gopal Ji's Temple In Awan Reached Rajeshwar Mahadev Temple To Worship Kanak, Even The Rain Water Filled On The Way Did Not Shake The Spirits Of The Devotees.

बरसाती पानी में कनक दंडवत:सुख, समृद्धि और शांति के लिए गोपाल भगवान के मंदिर से 40 श्रद्धालु राजेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे कनक दंडवत करते, रास्ते में भरे बरसाती पानी से भी नहीं डिगा श्रद्धालुओं का हौसला

टोंक3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आवा में कनक दंडवत करते श्रद्धालु। - Dainik Bhaskar
आवा में कनक दंडवत करते श्रद्धालु।

कहते हैं देश में लोगों की धर्म के प्रति अटूट आस्था और विश्वास है। इसके लिए आने वाली तमाम बाधा उसकी श्रद्धा के आगे गोण हो जाती है। आवां कस्बे में शनिवार को इसकी मिसाल देखी गई। प्रदेश में सुख, समृद्धि और शांति के लिए 40 श्रद्धालु गोपाल भगवान मंदिर आवा के चौक से तीन किमी दूर राजेश्वर महादेव मंदिर में कनक दंडवत करते पहुंचे।

इस दौरान रास्ते में करीब आधा किमी तक बरसाती पानी भी आया, लेकिन उनकी श्रद्धा के आगे सब गोण हो गए। वे सहज ही इस बाधा को पार कर शाम करीब 4 राजकेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे और हां पूजा अर्चना कर देश, प्रदेश के लिए सुख समृद्धि और शांति की कामना की।

आवां के सरपंंच दिव्यांश एम भारद्वाज, वार्ड पंच रामसहाय गुर्जर, समेत गांव के देवकरण गुर्जर, सिया राम सैनी ने बताया कि इस राजकेश्वर महादेव भगवान का प्राचीन स्थान है। यहां लोगों की अटूट श्रद्धा है। इसी के चलते यहां काफी श्रद्धालु आते रहते हैं। आज भी 40 श्रद्धालु सुबह 8 बजे गोपाल चौक से राज कलेश्वर महादेव मंदिर के लिए रवाना हुए। जो शाम को करीब 3 किलोमीटर दूर पहाड़ियों के बीच स्थित इस रमणीक धार्मिक स्थल पर पहुंचे।

नहीं की पानी की परवाह: राजेश्वर महादेव मंदिर के प्रति लोगों की अटूट श्रद्धा और आस्था इस कदर दिखाई दी कि श्रद्धालु इस पानी में लथपथ होकर आगे बढ़ते गए। उनके साथ करीब 200- 300 अन्य श्रद्धालु भी थे, जो उनके आगे -पीछे चल रहे थे।

खबरें और भी हैं...