पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड की दूसरी लहर:चार महीने बाद जिले में सबसे अधिक केस, 1 दिन में 50 संक्रमित

टोंक10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिंता - इस साल के सबसे अधिक केस अप्रैल के 8 दिन में 147, पिछले साल अप्रैल का टूटा रिकॉर्ड

जिले में गुरुवार को दिसंबर माह के बाद सबसे अधिक एक ही दिन में 50 केस गुरुवार को सामने आए। जबकि इस साल के तीन माह के मुकाबले अप्रैल के आठ दिन में ही संक्रमण की संख्या 147 हो गई है। इस साल जनवरी से मार्च तक 107 केस सामने आए थे। लेकिन अप्रैल के आठ दिनों में ही तीनों माह के मुकाबले 40 केस अधिक सामने आ चुके हैं। वहीं गत वर्ष अप्रैल माह के 134 संक्रमण केस के मुकाबले भी इस वर्ष संख्या आठ दिनों में अधिक हो गई है।

तेजी बढ़ती संख्या ने मजदूरों में बैचेनी के साथ ही प्रशासन की चिंताएं भी बढ दी है। प्रशासन द्वारा सख्ती बरते जाने के दिशा-निर्देश जारी करने के साथ ही चालान आदि तेज किए जाने लगे हैं। हालांकि गत वर्ष के मुकाबले कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने के कोई विशेष उपाय नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं ये भी नहीं पता चल पा रहा है कि किस मोहल्ले आदि में संक्रमण के केस सामने आए हैं।

ऐसे में स्वयं सावधानी बरते जाने की आवश्यकता भी अधिक हो गई है। बहरहाल गुरुवार को 50 केस की सूचना मिलते ही चारो तरफ लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं गर्मा गई। लॉक डाउन सहित नाइट कर्फ्यू भी चर्चा का विषय बन गए। लेकिन अभी प्रशासन ने इस संबंध में कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किए हैं।

उल्लेखनीय है कि जिले से अब तक 91 हजार के करीब सेंपल लिए जा चुके हैं। इसमें 3984 केस सामने आ चुके हैं। गुरुवार को टोंक शहर में 21, निवाई में 23, मालपुरा में एक, देवली में 3, उनियारा में 2 केस सामने आए हैं। गुरुवार को 924 सेंपल लिए गए।

जिनकी जांच आना अभी बाकी है। बढते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराए तथा सावधानी बरते, नहीं तो आगामी दिनों स्थितियां और भी भयावह हो सकती है।

गत वर्ष से भी अधिक खतरनाक अप्रैल, लोगों में दहशत
जिले में नए साल की शुरुआत होते ही संक्रमण से राहत मिलने लगी थी। लेकिन अप्रैल माह कोरोना संक्रमण के मामले में काफी खतरनाक स्थिति में सामने आने लगा है। अप्रैल माह के आठ दिनों में संक्रमितों की संख्या बढकर 147 हो गई है। जबकि गत वर्ष पूरे अप्रैल माह में ही 134 केस सामने आए थे।
बैंककर्मी पॉजिटिव, 13 के लिए सैंपल : उपखंड क्षेत्र के सोहेला में स्थित बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में 6 अप्रैल को कार्मिकों के सैंपल लिए गए थे। जिनमें से बैंक के एक कार्मिक की रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव मिलने से लोगों में हडकंप मच गया। बैंक कर्मचारी के पॉजिटिव आने पर जहां उसे अपने घर पर क्वारंटाइन किया गया हैं वहीं बैंक कार्मिकों सहित 13 के फिर से सैंपल लिए गए हैं। साथ ही गुरुवार को बैंक कर्मी के पॉजिटिव आने से बैंक में कोई काम नहीं हो पाया तथा बैंक के उपभोक्ता परेशान रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें