आज मुहूर्त की खरीदारी:आज से खुशियों की नवरात्रि, बाजार में लौटेंगी रौनक

टोंक20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक|अदिति हुंडई पर की गई सजावट। - Dainik Bhaskar
टोंक|अदिति हुंडई पर की गई सजावट।
  • वाहनाें, इलेक्टॉनिक आइटम, कपड़ा बाजार में खरीदारी बढ़ेगी

श्रादपक्ष की समाप्ति के बाद गुरुवार से नवरात्र शुरू होंगे। इसके साथ कोरोना संकट के चलते सुस्त पड़े बाजार की रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है। ऑटोमोबाइल दुकानदारों से बातचीत में सामने आया कि नवरात्र के पहले दिन ही करीब 11 करोड़ रुपए के वाहन बिकने की उम्मीद है। इसमें 600 से अधिक दुपहिया वाहन, 35 से 40 कारे व करीब 40 ट्रैक्टर शामिल है। इनकी बुकिंग की जा चुकी है। कोरोना के केस में आई कमी के चलते भी धीरे धीरे ग्राहकी बढ़ने लगी है तथा बाजारों मे रौनक दिखाई देने लगी हैं।

यही कारण है शारदीय नवरात्रा की शुरुआत में ही इसका असर देखने को मिलेगा।दुकानदारों का मानना है कि पूरे नवरात्र सीजन व दशहरा तक ऑटो मोबाइल मार्केट मे अच्छा उछाल आएगा। पूरे नवरात्र सीजन में ऑटो मोबाइल मार्केट में ही करीब 20 करोड़ रुपए के वाहनों की बिक्री होना माना जा रहा हैं। इसमें ट्रैक्टर बाइक एवम कारें आदि शामिल हैं। इसके अलावा रेडिमेड, कपड़े, इलेक्ट्रिक आयटमों पर भी एक करोड़ से अधिक के कारोबार होने का अनुमान है।

दुकानदारों के मुताबिक दीपावली ओर शादियों के सीजन के दौरान इसमें और अधिक तेजी आने कीउम्मीद हैं।अदिति हुंडई शोरूम के मालिक राहुल सिंहल ने बताया कि डिमांड अनुसार वाहन नहीं मिल रहे। बावजूद जिले में 35 से 40 कारों की बुकिंग है। दुपहिया वाहनों की बिक्री से जुड़े महादेव गिदवानी ने बताया कि जिले में विभिन्न कम्पनियों की करीब 600 बाइकों की पहले दिन ही बिक्री होगी। इसमें सभी मॉडल्स की मोटरसाइकिल्स, स्कूटी आदि शामिल है।दुकानदारों के मुताबिक 600 दुपहिया वाहनों की बिक्री 4 करोड़ रुपए, 35 से 40 कारों की बिक्री से 4 करोड़ व इतने ही करीब ट्रैक्टरों की बुकिंग होने से 3 करोड़ रुपए के कारोबार होने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...