पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध बजरी खनन:बजरी भरे डंपर चालक ने पुलिस जीप को मारी टक्कर, डंपर-ट्रैक्टर जब्त, चालक गिरफ्तार

टोंक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बजरी खनन पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से रोक के बावजूद जिले में चोरी-छूपे अवैध रुप से बजरी खनन जारी हैं। खनन माफिया उनपर कार्रवाई करने वालों पर हमला करने से बाज नही आते हैं। सदर थाना क्षेत्र में नाकाबंदी के दौरान गश्त कर रही पुलिस जीप काे डंपर चालक ने पीछे से टक्कर मारी दी। जिससे जीप की पीछे की लाइट क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस को डंपर घांस गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर पेड़ से टकराया हुआ।थानाधिकारी दशरथसिंह ने बताया कि नाकाबन्दी के दौरान एक डम्पर को रुकवाया गया तो डम्पर चालक ने वाहन रोकने की बजाय डिवाईडर के टक्कर मारकर भगा ले गया।

जिसका पीछा कर पकड़ने की कोशिश कर रही पुलिस जीप को डंपर चालक पीछे से टक्कर मारकर वाहन घांस गावं ले गया, जहां पर पेड से टकराने पर डम्पर चालक रात में अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बजरी से भरे डम्पर को जब्त कर मौके पर पुलिस की रैकी करते हुए एक बोलेरो बिणजारी चालक रूपलाल गुर्जर डिटेन कर थाने पर ले आए। जिससे पूछताछ जारी और बोलेरो कार को जब्त कर अवैध बजरी खनन कर डम्पर में भरकर ले जाने पर डम्पर जब्त कर प्रकरण दर्ज अनुसंधान किया जा रहा हैं।

इसी प्रकार एसआईटी टीम के थाने से सूचना मिलने के बाद सवाई माधोपुर रोड़ बीसलपुर नहर पर के पास ट्रेक्टर-ट्राॅली जब्त की गई। चालक ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस जाप्ते की सहायता से उसे पकड़ लिया गया।थानाधिकारी ने बताया कि जामा मस्जिद के पास बहीर रोड निवासी ट्रेक्टर चालक नाहिद को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा हैं। इसी प्रकार सूचना पर रिलायंस पेट्रोल पम्प के सामने कच्चे रास्ते पर इण्डेन गैस गोदाम के पीछे धन्नातलाई निवासी अरबाज के कब्जे से प्लास्टिक के कट्टे में अवैध देशी शराब के 56 पव्वे जब्त कर एक्साइज एक्ट में युवक को गिरफ्तार किया हैं।

खबरें और भी हैं...