कार्रवाई / हथकढ़ जब्त, 800 वाश व भट्टियां नष्ट

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

टोंक. आबकारी विभाग ने उपखण्ड क्षेत्र में शुक्रवार को चांदली, आवां एवं दूनी में दबिश देकर अवैध शराब पकड़कर भट्टियां समेत 800 लीटर वाश नष्ट की है।आबकारी विभाग के पीओ पूर्ण सिंह व टोंक पीओ प्रभु लाल के नेतृत्व में देवली व टोंक आबकारी विभाग के जाप्ते ने क्षेत्र के आंवा, दूनी व चांदली में दबिश देकर 4 भटि्टयां नष्ट की तथा 800 लीटर वाश नष्ट किया। आबकारी विभाग के महावीर प्रसाद जांगिड़ ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी अनिल यादव के निर्देशों की अनुपालना में देवली पीओ पूर्ण सिंह, टोंक पीओ प्रभु लाल, महावीर प्रसाद, हरचंद मीणा, नंदलाल, लक्ष्मण सिंह, भंवर सिंह, चालक रामदेव व जमादार सुरेन्द्र सिंह ने क्षेत्र के आंवा, चांदली व दूनी सांसी बस्ती पहुंचे तथा वहां पर मौके पर बन रही शराब की 4 भटि्टयों को तोड़कर 800 लीटर अवैध वास को नष्ट करवाया। इस दौरान आबकारी विभाग की भनक लगने पर मौके से सभी आरोपी फरार हो गए।
मालपुरा| कलमंडा व जानकीपुरा में आबकारी दल ने दबिश देकर हथकढ़ शराब बनाने की भट्टियों को नष्ट किया, 5 लीटर हथकढ़ जब्त की व 500 लीटर वाश को नष्ट किया।  आबकारी थाना टोंक व मालपुरा की टीम ने आबकारी थाना प्रभारी प्रहराधिकारी प्रभु दयाल के नेतृत्व में ग्राम कलमंडा, जानकीपुरा व सोहादरा नदी क्षेत्र में दबिश दी। मालपुरा के कलमंडा सोहादरा नदी के पास आबकारी दाल को देख कर शराब माफिया चलती भट्टियों छोड़कर भाग छूटे। आबकारी  दल ने  उनका पीछा किया परन्तु आरोपी फरार होने में कामयाब रहे। दल ने  मौके पर 5 लीटर हथकढ़ शराब जब्त की। 500 लीटर वाश, एक भट्टी और उपयोग में लिए जाने वाले बर्तन, जरीकेन को  नष्ट किया।
तंबाकू उत्पाद के साथ दो को पकड़ा
निवाई| तम्बाकू उत्पादों पर रोक के बावजूद  अवैध रूप बीड़ी के पूड़े  लेकर जा रहे दो जनों को बरोनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी हरिनारायण मीणा ने बताया कि पुलिस गश्त के दौरान जयपुर कोटा राजमार्ग पर  बरोनी के समीप एक ढाबे के सामने मोटरसाइकिल पर बीड़ी का बोरा रखकर ले जाते लखन मीणा निवासी लाडली का बास दौसा व अर्जुन प्रजापत नांगल राजावतान दौसा को गिरफ्तार किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना