पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खींचतान बढ़ी:मुझे भाजपाइयों ने अगवा कर दो घंटे होटल में टार्चर किया - नरेंद्र, भाजपाई बोले- कमला सोनी के बुलावे पर नरेंद्र जैन होटल आया था

टोंक/देवलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवली| देवली स्थित अपनी मेडिकल की दुकान पर काम करते हुए नरेंद्र जैन। - Dainik Bhaskar
देवली| देवली स्थित अपनी मेडिकल की दुकान पर काम करते हुए नरेंद्र जैन।

भाजपा पार्षदों की ओर से जयपुर के एक होटल से अगुवा किए पालिका अध्यक्ष पद के कांग्रेस प्रत्याशी का भाई नरेंद्र जैन जयपुर व देवली पुलिस की कार्रवाई के बाद गुरुवार रात को ही देवली लौट आया। उसने शुक्रवार को भास्कर को बताया कि मेरा अपहरण नहीं हुआ था, बल्कि भाजपा पार्षद व कार्यकर्ताओं सहित होटल मैनेजमेंट से जुड़े लोगों ने जयपुर में एक होटल में दो घंटे तक रोककर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। देवली पुलिस इस अपहरण के प्रकरण की जांच में जुटी हुई है।

देवली नगर पालिकाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की ओर से नेमीचंद जैन प्रत्याशी है। भाजपा से जीते पार्षद निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पालिका अध्यक्ष पद के लिए मैदान में है। चुनाव 7 फरवरी को होगा। पालिकाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों ने पार्षदों को बाड़ाबंदी कर रखी है। गुरुवार को उस समय सनसनी फैल गई, जब कांग्रेस से पालिका अध्यक्ष पद के उम्मीदवार नेमीचंद जैन के छोटे भाई नरेंद्र जैन का अपहरण का मामला सामने आया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो जयपुर व देवली की पुलिस की भागदौड़ हो गई।

बाद में जयपुर में अजमेर रोड पर भांकरोटा थाने की पुलिस ने अपहरण के घटनास्थल शिवम रिसोर्ट पहुंच कर मामले को सुलझाया। वहां होटल मैनेजमेंट, भाजपा पार्षद व कार्यकर्ता नरेंद्र जैन को अपने कब्जे में ले रखा था। जिसे पुलिस ने सुबह ही छुड़ा दिया। मामला यहां तक ही सीमित नहीं रहा, जयपुर के शिवम रिसोर्ट में ठहरे भाजपा पार्षदों व कार्यकर्ताओं ने भी नरेंद्र जैन व उसके साथियों पर अपने पार्षद को अगुवा करने का आरोप जड़ दिया।

दो घंटे तक किया प्रताड़ित

जयपुर में भाजपा पार्षदों व होटल मैनेजमेंट के चंगुल से निकल कर देवली आए नरेंद्र जैन ने शुक्रवार को भास्कर को बताया कि भाजपा के पार्षदों व कार्यकर्ताओं ने उसे बेवजह होटल में ले जाकर दो घंटे तक प्रताड़ित किया। जबकि भाजपा पार्षद खुद अपनी इच्छा से कांग्रेस खेमे में आई है।

चोरी और सीना जोरी

भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राणावत का कहना है कि यह तो चोरी और सीना जोरी वाली बात हो गई। हमारे पार्षद का कांग्रेस प्रत्याशी के लोगों ने अपहरण कर लिया जो कांग्रेस प्रत्याशी के भाई महेंद्र जैन ने नरेंद्र जैन का अपहरण का आरोप लगाते हुए देवली में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। वह राजनीति से प्रेरित है। हमने नरेंद्र का अपहरण नहीं किया, बल्कि जब वह होटल में सामान लेने आया तो होटल मालिक से कहासुनी हुई थी, न कि भाजपा कार्यकर्ताओं से झगड़ा हुआ। यहां तक कि जयपुर पुलिस को भी इन लोगों ने गुमराह किया और होटल भेज कर भाजपा पार्षदों को दबाव में लेने की कोशिश की। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

होटल में नहीं मिला नरेंद्र जैन

नरेंद्र जैन के अपहरण के मामले के जांच अधिकारी उप निरीक्षक देवली सियाराम ने बताया कि गुरुवार को महेंद्र जैन ने उसके भाई के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। मामला दर्ज होने के बाद वे जयपुर जांच में गए थे। इस दौरान नरेंद्र होटल में नहीं मिला। जब हम बगरू पुलिस थाने पर पहुंचे तो नरेंद्र वहां था। जिसे हम लेकर वापस लौट आए। इस मामले की जांच की जा रही है।

कमला सोनी व उसका पति अपनी इच्छा से कांग्रेस के पक्ष में आए हैं

भाजपा पार्षद कमला सोनी के पति रामेश्वर सोनी ने कांग्रेस खेमे में पहले ही बात कर कांग्रेस के पक्ष में आने की इच्छा जाहिर की थी‌। नरेंद्र जैन का कहना है कि पार्षद पति रामेश्वर सोनी ने उसे बताया कि हम भाजपा के निशान पर जीते हैं, लेकिन भाजपा का पालिका अध्यक्ष पद के लिए कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं हुआ है। भाजपा के संजय सिंघल ने निर्दलीय तौर पर नामांकन भरा है। यदि पार्टी सिंबल पर खड़े होते तो उन्हें वोट देते, लेकिन हम देवली का विकास चाहते हैं, लिहाजा निर्दलीय के खेमे में नहीं रहना चाहते हैं।

कमला सोनी व उसके पति के बुलावे पर ही नरेंद्र जैन व कमला सोनी के दोनों बेटों के साथ गुरुवार अल सुबह शिवम होटल के बाहर कार से पहुंचे। जहां कमला सोनी व उसका पति रामेश्वर सोनी अपनी इच्छा से ही होटल के बाहर आकर हमारी गाड़ी में आकर बैठे थे। जिन्हें कार से कांग्रेस पार्षदों के साथ छोड़ दिया था। करीब एक घंटे बाद भाजपा पार्षद कमला सोनी व उनके पति रामेश्वर सोनी का कुछ सामान होटल में रह गया था, उसे लेने के लिए कमला सोनी के दोनों बेटों के साथ नरेंद्र जैन गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें