पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध निर्माण:बिना भू-परिवर्तन कराए बना दी अवैध कॉलोनी

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मालपुरा। अजमेर रोड श्मशान के पास हातकी के रास्ते पर अवैध आवासीय कॉलोनी। - Dainik Bhaskar
मालपुरा। अजमेर रोड श्मशान के पास हातकी के रास्ते पर अवैध आवासीय कॉलोनी।
  • नगर पालिका व ग्राम पंचायत ने जारी किए नोटिस, लोगों में आक्रोश

मालपुरा कोरोना संक्रमण के कारण एक तरफ संपूर्ण क्षेत्र में सन्नाटा पसरा है वहीं मालपुरा शहर के अजमेर रोड शमशान के पास हातकी के रास्ते पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर पास स्थित खातेदारी कृषि भूमि की किस्म परिवर्तन कराए बगैर ही आवासीय काॅलोनी बना दी। कॉलोनी के मनचाहे नक्से अनुसार सडके बना दी व बडे बडे फलेक्सी लगा कर भूखंडों की बुकिग की जा रही है। खास बात यह कि लोगों को कोरोना काल में घरों से बाहर निकलना सख्त मना है वहीं अजमेर रोड शमशान के पास हातकी के रास्ते पर बनाई गई नई अवैध आवासीय कॉलोनी में भूखंडों की बुिकंग के लिए बडी संख्या में लोग टेबल कुर्सियां लगा कर बैठे रहते है।

मजे की बात यह है कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों सहित राजस्व विभाग के तमाम छोटे से बडे अधिकारी को कृषि भूमि पर बगैर कन्वर्ट कराए बनाई गई अवैध आवासीय कॉलोनी की व यहां बैठ कर की जा रही प्लाटों की बुकिंग की जानकारी होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से शहर वासियों में भारी आक्रोश है।

नगर पालिका ईओ राजूलाल मीणा ने कहा है कि अजमेर रोड शमशान के पास हातकी रोड पर बगैर कन्वर्ट कराए करणी विहार के नाम से आवासीय कॉलोनी बनाई गई है जहां भूखंड की बुकिंग करने की भी शिकायत मिली है। इस पर कार्रवाई करते हुए संबंधित व्यक्ति को पालिका कार्यालय से लीगल नोटिस दिया गया। नोटिस में अभी तक पालिका में भूमि परिवर्तन संबंधि किसी प्रकार की पत्रावली पेश नहीं करने के बावजूद भूखंड बिक्री को गैरकानूनी बताया गया है। ग्राम पंचायत बृजलालनगर में होने के कारण अवैध रूप से बनाई कॉलोनी के मामले में ग्राम पंचायत की ओर से नोटिस जारी कर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। उधर तहसीलदार ओमप्रकाश जैन को बार बार फोन करने पर भी फोन रिसिव नहीं किया। जिससे उक्त भूमि की राजस्व संबंधी जानकारी नहीं मिली।

खबरें और भी हैं...