पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अवैध इंजनों को हटाया व मोरियों को कराया बंद

टोंक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिंचाई विभाग के एईएन व जेईएन ने घारेड़ा की नहर से अवैध दोहन पर की कार्रवाई

टोडारायसिंह सिंचाई विभाग के घारेड़ा बांध से बावडी व गोपालपुरा की ओर जा रही माइनर से अवैध पानी के दोहन के चलते शनिवार को सहायक अभियंता श्रवण कुमावत व कनिष्ठ अभियंता कोमल कुमावत ने नहर पर पहुंच कर अवैध इंजनों को हटवाया एवं मोरियों को बंद करवाया।जेईएन कोमल कुमावत ने बताया कि घारेड़ा बांध से दोनों नहरों से पानी सुचारू रूप से चल रहा है लेकिन बावडी व गोपालपुरा की तरफ ग्रामीण अवैध रूप से इंजन लगा कर फार्मपौंड एवं तालाब भर रहे थे। इससे गोपालपुरा से आगे सोनवा का बास गांव की ओर पानी नहीं पहुंच रहा था। इसके चलते सोनवा का वास के ग्रामीण नहर पर पहुंच गए और रोष जताया।इस पर वे एवं एईएन श्रवण कुमावत ने नहर पर पेट्रोलिंग कर 4-5 अवैध इंजनों को हटाया है तथा अवैध रूप से मोरिया खोल कर ले रहे पानी को बंद करवाया दिया है। इससे अब सोनावा का बास गांव की ओर पानी जाने लगा है। कमांड एरिया के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाया जाएगा।

इस दौरान ग्रामीणों को चेतावनी भी दी गई है कि आगे से पानी का अवैध दोहन करते पाए जाने पर संबधित के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। घारेड़ा बांध का पूरा पानी सिंचाई के लिए है। सिंचाई के अलावा काम लिया गया पानी अवैध है। बावडी व गोपालपुरा तक के अधिकांश किसानों ने खेतों में सिंचाई कर ली है। अभी घारेड़ा बांध में 10 फुट पानी शेष है। अब पहले टेल तक पानी पहुंचाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser