पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Tonk
  • In The District, Including The Sub tehsil Datwas, People Are Collecting Mustard Twigs As A Commercial Under Power Lines, Sparking Can Lead To A Fatal Accident.

बिजली तारों के नीचे इकठ्ठा कर रहे है मौत का:टोंक जिले में कई जगह बिजली लाइनों के नीचे लोग एकत्रित कर रहे सरसों, स्पार्किंग होने पर हो सकता जानलेवा हादसा

टोंक8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दतवास क्षेत्र में झूलते बिजली के तार। - Dainik Bhaskar
दतवास क्षेत्र में झूलते बिजली के तार।

जिले में कई जगह अवैध रूप से इकट्ठा की गई सरसों जानलेवा साबित हो सकती है क्योंकि कई जगह सरसों के ढेर बिजली के तारों के नीचे इकठ्ठा कर रखे हैं जहां स्पार्किंग होने पर बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसी स्थिति दतवास तहसील क्षेत्र के गांवों में बनी हुई है। वहां बिजली लाइनों के नीचे कई जगह सरसों के बड़े-बड़े ढेर लगे हैं।

ऐसे में लाइनों की स्पार्किंग से निकली जरा सी चिंगारी से आग लग सकती है जिससे बड़ा हादसा हो सकता है। इससे ग्रामीण बेपरवाह बने हुए हैं हालांकि बिजली निगम की ओर से सरसों का ढेर करने वालों को मना किया जा चुका है, लेकिन ढेर करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होने से हादसे की आशंका बराबर बनी हुई है।

बिजली पोल के पास भी तुडी के ढेर

तुडी के ढेर बिजली लाइनों के नीचे ही नहीं किए जा रहे हैं बल्कि बिजली के खंभों से सटाकर भी कर रखे हैं जहां आगजनी की घटना होने की संभावना और अधिक बनी हुई है। सबसे चिंता की बात तो यह है कि आसपास आगजनी की घटना पर काबू पाने के लिए पर्याप्त साधन संसाधन नहीं हैं।

लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है:

दतवास के बिजली निगम के गिर्राज प्रसाद बैरवा का कहना है कि गंगापुरा, देवपुरा, अणतपुरा, ललवाड़ी सिरोही, बड़ागांव खाजपुरा, अरनिया, भगवतपुरा सहित क्षैत्र के लोगों को सावचेत किया जा रहा है। कई जगहों पर आग लगने की घटनाएं सामने आ रही थीं। इसे देखते हुए लोगों को सावचेत किया जा रहा है कि वे बिजली लाइन एवं पोल के नीचे सरसों के ढेर नहीं लगाएं ताकि आग लगने के हादसे से बचा जा सके।

खबरें और भी हैं...