पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जन अनुशासन पखवाड़ा रेड अलर्ट:नई गाइड लाइन में होम डिलीवरी से ही बेचा जा सकेगा सामान

टोंक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक|घंटाघर क्षेत्र में पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
टोंक|घंटाघर क्षेत्र में पसरा सन्नाटा।
  • पहले की तरह सुबह 11 बजे तक ही खुलेगी किराना और फल- सब्जी की दुकानें, लेकिन...

जिले में जन अनुशासन पखवाड़ा रेड अलर्ट की पालना को लेकर जारी नई गाइडलाइन का सोमवार से पालना की जाएगी। इसके तहत अब फल-सब्जी और किराणा के सामान की दुकानों पर खरीददारी के लिए किसी को बाहर निकलने की अनुमति नही दी जाएगी। व्यापार महासंघ और किराना व्यापार संघ व जिला प्रशासन की ओर से सभी जरूरी खाद्य पदार्थों की बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के होम डिलीवरी की जाएगी। दरअसल कोविड-19 की दूसरी लहर व बढ़ते संक्रमण की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार फल सब्जी की आपूर्ति के लिए रविवार को एडीएम मुरारीलाल शर्मा की अध्यक्षता में नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट, जिला रसद अधिकारी विनीता शर्मा, कृषि उपज मंडी समिति सचिव रतिराम गुर्जर, फल सब्जी आढ़तिया संघ के अध्यक्ष बाबूलाल चंदेल और वंडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष नाजिम खान की मौजूदगी में चर्चा कर सर्वसम्मति से किराणा सामान और फल-सब्जी की होम डिलीवरी करवाए जाने का निर्णय लिया गया हैं।

कृषि उपज मंडी समिति के सचिव रतिराम गुर्जर ने बताया कि फल सब्जी विक्रय के लिए किसानों के आने का समय सुबह 7.30 बजे तक निर्धारित किया गया हैं। फल-सब्जी विक्रय के लिए आने वाले किसान समय सीमा को ध्यान में रखें एवं विक्रय पश्चात तुरंत मंडी से लौट जाएं। थोक मंडी में क्रय विक्रय का समय प्रातः 6 से प्रातः10:30 बजे तक रहेगा। प्रातः 11:00 पश्चात थोक मंडी में कोई कारोबार, कार्य एवं आवाजाही नहीं होगी। उन्होंने बताया कि सभी आढ़तिया, थोक विक्रेता अपने प्रतिष्ठान पर कार्य करने वाले प्रतिनिधि मुनीम, पल्लेदार व संबंधित खुदरा विक्रेता (ठेले वालों) के पास के लिए निर्धारित प्रक्रिया व प्रारूप में सोमवार को 5:30 बजे तक मंडी कार्यालय में प्रस्तुत करें बुधवार से थोक मंडी में बगैर प्रवेश पत्र के प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

थोक विक्रेता उन्हीं खुदरा विक्रेताओं को पास दिलाए जो कि फेरी लगाकर, ठेला, ई-रिक्शा के माध्यम से फल सब्जी विक्रय करें। फल सब्जी के रिटेल बिक्री के लिए जगह-जगह पर दुकान लगाकर विक्रय उचित नहीं है। फल सब्जी विक्रय के दिए गए निर्देशों की पालना नहीं करने पर संबंधित के विरुद्ध पुलिस,प्रशासन द्वारा कार्यवाही की जाएगी। सचिव ने बताया कि सभी थोक खुदरा विक्रेता अपने प्रतिष्ठान ठेला, ई-रिक्शा पर हैंड सैनिटाइजर, मास्क, ग्लव्स इत्यादि कोविड रोकथाम के संसाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

मंडी सचिव ने सभी आमजन से अपील की है कि फल सब्जी की खरीदारी के दौरान फल सब्जी की छटाई नहीं करें। नगर परिषद आयुक्त ने बताया कि सवाई माधोपुर चैराहे पर स्थित खुरदरा फल सब्जी मंडी में कुछ विक्रेताओं के कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसलिए आगामी आदेशों तक खुरदरा फल सब्जी मंडी काफला बाजार, एलआईसी के पास, सवाई माधोपुर चैराहा एवं बड़ा कुआं पूर्णता बंद रहेगी। अनाज मंडी आढ़तिया संघ अध्यक्ष ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखते हुए अनाज मंडी में कारोबार 9 मई तक बंद रहेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें