पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुभ जनवरी:इस महीने 13 दिन में सिर्फ 44 कोरोना रोगी मिले, नवंबर में 1059 व दिसंबर में 544 पॉजिटिव मिले थे, रिकवरी रेट 98.62

टोंक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की दृष्टि से पॉजिटिविटी का भावार्थ भले संक्रमण से हो, लेकिन कोरोना वार्ड में पिछले दो सप्ताह से खाली पड़े बेड़ों से सब कुछ पॉजिटिव होने का अहसास हो रहा है। पूरे नौ माह के अंतराल में जनवरी माह लकी साबित हो रहा है। इसके साथ ही कोरोना महामारी से रिकवरी होने का प्रतिशत भी बेहतर हुआ है।

बुधवार को जिले में तीन पॉजिटिव केस आए।। जबकि जनवरी में अब तक 3 हजार 444 लोगों के कोरोना टेस्ट के सैंपल लिए गए है। इनमें 44 लाेग कोरोना पॉजिटिव आए है। गौरतलब है कि जिले में अब तक कुल पॉजिटिव 3775 हो चुके है। आंकड़ों पर भी नजर डाली जाए तो जिले के लिए यह राहत की खबर कि बीते नवम्बर माह के मुकाबले चल रहे दिसम्बर माह में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ी। नवम्बर में जहां जिले में 1059 केस पॉजिटिव आए, वहीं दिसम्बर में यह 544 का ही रह गया।

जिले के लिए राहत, रिकवरी दर बढ़ी, संक्रमितों की दर घटी
सीएमएचओ डॉ. अशोक कुमार यादव ने बताया कि जिले के लिए यह राहत की खबर है। पिछले माह की अपेक्षा इस माह चिकित्सा महकमे की ओर से सेंपलिंग का आंकड़ा बढ़ाए जाने के बावजूद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा निरंतर कम हो रहा है। संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के मुताबिक नवम्बर माह में रोजाना औसतन 35.03 जने संक्रमित मिल रहे है। जबकि दिसम्बर में महज 17.84 की दर से ही कोरोना संक्रमित सामने आए है। अब जनवरी में रिकवरी रेट बढ़ने के साथ 3.38 की दर से ही कोरोना संक्रमित सामने आए है।

भास्कर अलर्ट.. अब भी सभी को सावधान रहने की जरूरत
पिछले माह की अपेक्षा इन दिनों कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कमी आ रही है। जबकि सर्दी का मौसम जारी है। सर्दी मौसम रहने से सभी को सावधान रहने की आवश्यकता है। तभी आप काल बन रहे कोरोना से सुरक्षित रह पाएंगे। सरकार की एडवाईजरी का पालन करें। फेस मास्क, सेनिटाइजर, सोशल डिस्टेसिंग आदि अपनाएं।

देवली, टोडा व मालपुरा में एक-एक नए पॉजिटिव केस आए, अब तक जिले में संक्रमितों की संख्या पहुंची 3775
टोंक | जिले में बुधवार को देवली, टोडारायसिंह व मालपुरा में एक-एक पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढकर 3775 हो गई है। जबकि जिले से अब तक करीब 70 हजार सेंपल लिए जा चुके हैं।
उल्लेखनीय है कि जिले से अब तक 69 हजार सेंपल लिए जा चुके हैं। इसमें से अब तक 3775 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसमें 98.62 रिकवर हुए तथा पॉजिटिव केस की दर 5.62 प्रतिशत रहा। वर्तमान में 21 केस एक्टिव है। जबकि 324 सेंपल की जांच आना बाकी है।

गौरतलब है कि इस माह गत तीन चार माह में आ रहे केसों के मुकाबले काफी राहत है। गत वर्ष अप्रैल में 134, मई 30, जून 37, जुलाई 73, अगस्त 475, सितंबर 878, अक्टूबर 498, नवंबर 1059 व दिसंबर में अब तक 544 केस सामने आए। इस वर्ष जनवरी में अब तक 47 केस सामने आ चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser