• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Tonk
  • Inspected Saadat Hospital And Zanana Hospital With ADM, Instructions Given For Further Improvement In Cleanliness System, Some Doctors Also Absent

ड्यूटी से नदारद मिले 25 कोविड हेल्थ सहायक:कलेक्टर ने सआदत अस्पताल और जनाना अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, दो डॉक्टर भी नहीं मिले, ADM को दिए कार्रवाई करने के निर्देश

टोंक2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सआदत अस्पताल में लोगों से बात करते हुए कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
सआदत अस्पताल में लोगों से बात करते हुए कलेक्टर।

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बुधवार सुबह सआदत अस्पताल व जनाना अस्पताल का जायजा लिया। इस दौरान कोरोना को लेकर लगाए गए 25 कोविड हेल्थ सहायक समेत 41 चिकित्सा कर्मी ड्यूटी पर नहीं मिले। इसको लेकर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी जताई और एडीएम को तुरंत अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए दिए।

सुबह करीब 11 बजे कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने एडीएम मुरारी लाल शर्मा के साथ सआदत अस्पताल व जनाना अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान सआदत अस्पताल में 25 कोविड हेल्थ सहायक समेत 40 मेडिकल स्टाफ अनुपस्थित मिले। इसके अलावा आउटडोर में दो डॉक्टर नजर नहीं आए। करीब पांच मिनट बाद वे डॉक्टर आ गए। उन्होंने बताया कि वे वार्ड में थे। उधर कलेक्टर ने नदारद मिले कोविड हेल्थ सहायक समेत अन्य के खिलाफ खिलाफ कार्रवाई के निर्देश एडीएम को दिए। निरीक्षण के दौरान नदारद मिले 41 मेडिकल कर्मियों में से एक मेडिकल कर्मी जनाना अस्पताल का है। कलेक्टर में पीएमओ डॉ खेमराज बंसीवाल को भी व्यवस्थाओं में और सुधार करने के निर्देश दिए।

जनाना अस्पताल का निरीक्षण करती कलेक्टर।
जनाना अस्पताल का निरीक्षण करती कलेक्टर।

17 बेड का एक्स्ट्रा बच्चा वार्ड खोला
करीब एक पखवाड़े से मौसमी बीमारियों की मरीज अधिक आ रहे हैं, जिनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है। इसके चलते 20 बेड की क्षमता वाला शिशु वार्ड में 90 से अधिक बच्चे भर्ती करने पड़ रहे हैं। समस्या को दैनिक भास्कर डिजिटल ने समय-समय पर प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसे गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने 17 बेड का अतिरिक्त शिशु वार्ड खुलवा दिया है। इससे काफी हद तक बच्चों और तीमारदारों को राहत मिली है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को पूर्व डिप्टी सीएम व टोंक विधायक सचिन पायलट ने सआदत अस्पताल का निरीक्षण किया था। इस दौरान साफ-सफाई समेत अन्य व्यवस्थाएं सुचारु नहीं मिली थी। तब पायलट ने अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए थे।

खबरें और भी हैं...