पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Tonk
  • Jaipur The Temple Is Near Kota Fourlane, Broke The Donation Box And Stole The Cash Kept In It, On Wednesday, When The Priest Came To The Temple, Both The Main Gates Of The Temple Were Found Broken, The Police Took Stock

दुर्गा मंदिर का दानपात्र तोड़ नगदी चुराई:पुजारी मंदिर में आया तो मंदिर के मेन गेट के दोनों ताले टूटे मिले, पुलिस ने लिया जायज़ा; एक ताला फर्श पर तो दूसरा कुंडी में लटका मिला

टोंक4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंदिर में चोरी के बाद जायजा लेते पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
मंदिर में चोरी के बाद जायजा लेते पुलिस अधिकारी।

टोंक में पुलिस की गश्त व्यवस्था को धता बताते हुए चोर मंगलवार रात को जयपुर-कोटा फोरलेन के पास स्थित दुर्गा मंदिर का दानपात्र तोड़कर उसमें रखी नगदी चुराकर ले गए। इसका पता बुधवार सुबह पुजारी के सेवा-पूजा करने आने पर मंदिर के मेन गेट के दोनों ताले टूटे मिलने चला।

पुजारी ने मंदिर को ध्यान से देखा तो दानपात्र दो जगह से टूटा मिला। उसमें दान की गई सारी नगदी गायब थी। पुजारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। उसके बाद मौके पर पहुंची। पुलिस कर्मियों ने मंदिर का मौका मुआयना किया। बाद में एफएसएल टीम ने भी मंदिर पहुंचकर दानपात्र से चोरों के फिंगरप्रिंट सहित अन्य साक्ष्य जुटाए।

पुजारी राजाराम गौतम का कहना है कि वह रोजाना की तरह कल रात को मंदिर का मेन गेट सहित मुख्य गेट बंद कर मंदिर के नीचे बने अपने आवास में सोने चला गया था। सुबह जब नियमित पूजा अर्चना के लिए ऊपर आया तो चैनल गेट पर लगे दोनों ताले टूटे हुए थे। एक नीचे पड़ा हुआ था और दूसरा कुंदे पर लटका हुआ था।

बाद में मंदिर के अंदर आकर देखा तो दानपात्र भी टूटा हुआ था, उसमें से नगदी गायब थी। इसकी सूचना मंदिर के अन्य सदस्यों और सदर पुलिस को देकर मामले से अवगत करवाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि इस मामले में सदर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मंदिर में चोरी का मामला दर्ज करवाया है।

इधर, मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं सहित अन्य लोगों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व कुछ संदिग्ध लोग मंदिर के आसपास घूम रहे थे, लेकिन लोगों की तत्परता से बदमाश वहां से भाग गए थे, लेकिन बीती रात अज्ञात बदमाश मंदिर में चोरी करने में कामयाब हो गए और दानपात्र तोड़कर नगदी चुरा ले गए।

टूटी हुई दान पेटी
टूटी हुई दान पेटी
खबरें और भी हैं...