चट्‌टान के नीचे दबने से मजदूर की मौत:पत्थर खनन के दौरान दो मजदूर पर गिरी चट्टान, एक ने मौके पर ही दम तोड़ा; दूसरा घायल

टोंक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चट्‌टान के नीचे दबा मजूदर रमेश उर्फ पप्पू। - Dainik Bhaskar
चट्‌टान के नीचे दबा मजूदर रमेश उर्फ पप्पू।

डिग्गी थाना क्षेत्र के चांदसेन गांव के गुरुवार को रपटा निर्माण के लिए पत्थर खनन करते समय चट्‌टान के नीचे दबने से एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं, एक अन्य मजदूर गंभीर घायल हो गया। उसे मालपुरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शव को चट्‌टान के नीचे से निकाल कर अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना चांदसेन गांव के पास वन भूमि क्षेत्र की है। जहां गत दिनों से रपटा निर्माण चल रहा है। इसमें मालपुरा से मजूदर आते है। रपटा निर्माण के लिए कुछ दूर स्थित पुरानी खान से पत्थर खनन किया जा रहा था। इस दौरान सुबह करीब सवा नो बजे चट्‌टान ढह गई। जिसकी चपेट में रमेश उर्फ पप्पु (40) और पोखर रैगर आ गए। इससे रमेश की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, पोखर गंभीर घायल हो गया।

घटना की सूचना मिलने के बाद मालपुरा एसडीएम राकेश कुमार मीणा, डीएसपी चक्रवती सिंह राठौड़, नायब तहसीलदार प्रहलाद सिंह और डिग्गी थानाअधिकारी सत्यनारायण चौधरी मौके पर पहुंचे। जहां कड़ी मशक्कत के बाद करीब सवा दस बजे शव को बाहर निकाला गया।

चट्‌टान के नीचे दबे मजदूर को निकालते मौके पर मौजूद लोग।
चट्‌टान के नीचे दबे मजदूर को निकालते मौके पर मौजूद लोग।

रपटा निर्माण के लिए किया जा रहा था खनन
मालपुरा डीएसपी चक्रवती सिंह राठौड ने बताया कि यह मामला वन विभाग का है। वन क्षेत्र में रपटा निर्माण कार्य के लिए पत्थर खनन का कार्य किया जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ है।

खबरें और भी हैं...