पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

‘खून की होली’:कमरे से बाहर आने में देर हुई तो ‘लोढ़ी’ से पत्नी-पुत्र पर वार किया, लूगड़ी से दोनों का गला घोंट मार डाला

टोंक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देवली के अमरवासी गांव का मामला, शराब पीकर पत्नी के साथ आए दिन करता था मारपीट

देवली शहर से सटे भीलवाड़ा जिले के हनुमाननगर थाना क्षेत्र के अमरवासी गांव में निर्दयी पिता ने होली पर रविवार देर रात को खून के रिश्तों को तार-तार कर खून की होली खेली। उसने पत्थर की लोढ़ी (मीर्च पीसने का पत्थर) मार कर पत्नी व पुत्र की हत्या कर दी और अमरवासी के पास मायला पोलिया गांव में जाकर परिजनों को पत्नी व बेटे की हत्या करने की बात कही। यह सुनकर परिजन हत्प्रभ रह गए। बाद में इस दोहरे हत्याकांड की सूचना सोमवार सुबह लोगों को मिली तो अमरवासी गांव सहित आसपास के क्षेत्रों में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची हनुमान नगर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचकर दोनों के शवों को देवली अस्पताल लाया गया। जहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। बाद में हनुमान थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर 2 दिन के पुलिस रिमांंड लिया है। आरोपित उसकी पत्नी के चरित्र पर शक करता था। इसी को लेकर आए आरोपित शराब पीकर पत्नी के साथ झगड़ा ओर मारपीट करता था।

यूं हुआ घटनाक्रम : समय रात 10-11 बजे; नशे में लगाई पत्नी को आवाज, लेट होने पर गुस्साया, किया झगड़ा

थाना प्रभारी मौहम्मद इमरान ने बताया कि अमरवासी गांव में रविवार रात करीब दस-ग्यारह बजे छैलबिहारी मीणा (46) नशे की हालत में घर पहुंचा। वहां उसने पत्नी शिमला को कमरे से बाहर आने के लिए लगातार आवाज दी, लेकिन वह काफी देर तक उठ कर बाहर नहीं आई। इससे वह गुस्से में हो गया और बाद में पत्नी शिमला (42) से झगड़ पड़ा। इस दौरान गुस्साए छैल बिहारी मीणा ने पत्नी शिमला के सिर पर पत्थर की लोढ़ी से हमला कर दिया। इस बीच पुत्र राहुल (13) आवाज सुन कर उठ गया। छैल बिहारी ने उस पर भी पत्थर की लोढ़ी से हमला कर दिया। बाद में उसने पत्नी व बेटे की लूगड़ी से गला घोटकर हत्या कर भाग छूटा और रात को ही मायला पोल्या गांव स्थित रिश्तेदारी में पहुंच कर घटना की जानकारी दी। यह सुनकर कर रिश्तेदार भी दंग रह गए। उधर बाद में हनुमान नगर थाने के प्रभारी आदि मौके पहुंचे और जायजा लिया। एफ एस एल टीम भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। उधर आरोपित के ससुर मायला पोल्या निवासी ओंकार सिंह पुत्र गोगा राम मीणा की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉ. चेतन्य मीना ने बताया कि शिमला व राहुल के सिर पर भारी चोट के घाव थे। इनकी वजह से उनके हेड इंजरी हुई और उसी कारण दोनों की मौत हुई।

पत्नी के सिर पर दस बार मारी लोढ़ी : पत्नी के सिर पर 10 बारलोढ़ी से हमला किया। वहीं पुत्र राहुल उम्र 13 वर्ष के सिर के पीछे एक बार वार किया। भीलवाड़ा से एफएसएल व एमओबी टीम मौके पर पहुंची और बारीकी से निरीक्षण किया। पुलिस टीम ने दबिश देकर आरोपित को बाद में गिरफ्तार कर लिया। प्रांरभिक अनुसंधान में सामने आया कि आरोपित नशे का आदी था, इसी कारण घर में अकसर झगड़े होते रहते थे।एक वर्ष पूर्व भी आरोपी ने पत्नी के साथ की थी मारपीटः आरोपित छैलबिहारी मीणा ने एक वर्ष पूर्व भी पत्नी के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया था। उस मामले में हनुमान नगर पुलिस में भी मुकदमा दर्ज हुआ था, लेकिन सामाजिक राजीनामे के बाद पुलिस को उसे मात्र 151 में गिरफ्तार कर जमानत पर छोड़ना पड़ा था।

दादा के पास सोने से बचे दो भाई-बहन की जान : आरोपित छैलबिहारी मीणा के तीन संतान थी। इसमें एक राहुल की छेल बिहारी ने हत्या कर दी तथा बड़ी पुत्री भावना एवं बड़े पुत्र कार्तिक की जान अपने दादा दादी के घर में सोने से बच गई। वे भी घटना स्थल पर होते तो उनकी भी जान जा सकती थी। आरोपित की बड़ी बेटी भावना ने जैसे ही अपनी मां व भाई के शवों को देखा तो बेहोश हो गई, जिसको पुलिस ने राजकीय चिकित्सालय देवली में भर्ती करवाकर इलाज करवाया।आरोपी को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया ः हनुमान नगर थाना अधिकारी मोहम्मद इमरान ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित छैल बिहारी को न्यायालय में पेश कर 2 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इस दौरान हत्या के कारणों सहित अन्य कारणों पर भी पूछताछ एवं अनुसंधान किया जाएगा। प्रारंभिक तौर पर सामने आया कि आरोपित छैलबिहारी अपनी पत्नी पर शक करता था तथा इसी के चलते आए दिन मारपीट भी करता रहता था। घटना के दिन भी आरोपित ने पत्नी के साथ मारपीट करते हुए सिलबट्टे पर चटनी या मिर्च पीसने वाली लोढी से ताबड़तोड़ वार किए, जिससे पत्नी शिमला की मौत हो गई। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लोढी को भी मौके से जब्त कर लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें