पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई - अवैध बजरी:अवैध बजरी के डंपर को एस्कॉर्ट कर रही लग्जरी कार जब्त, दो गिरफ्तार

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बजरी परिवहन को रोकने के लिए चल रहे अभियान के तहत केकड़ी रोड पर पकड़ा

मालपुरा उपखंड में अवैध बजरी परिवहन की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने गश्त के दौरान केकडी रोड पर अवैध बजरी भर कर जा रहे एक डंपर सहित उसक एस्कॉर्ट कर रही एक लग्जरी कार को जब्त कर लिया। पुलिस ने कार में एस्कॉर्ट कर रहे दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी गोपाल सिंह नाथावत ने बताया कि एसपी ओमप्रकाश व एएसपी मालपुरा व डीएसपी के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए गश्त के दौरान केकडी रोड से एक डंपर अवैध बजरी परिवहन करते जब्त किया गया तथा उसका एस्कॉर्ट कर रहे दो युवकों परशुराम जाट निवासी कोटडा थाना केकड़ी व विकास पारासर निवासी छीपाका आकल केकड़ी को गिरफ्तार किया गया है। थानाधिकारी ने बताया कि बजरी डंपर चालक मौका देख कर फरार हो गया जिसे पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस ने सभी के खिलाफ मामले दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया है। उल्लेखनीय है कि मालपुरा में अवैध बजरी परिवहन पर सख्ती से रोक लगाने के लिए पुलिस प्रयास के बावजूद बजरी माफियाओं को हौसले बुलंद है। नए नए कच्चे ग्रामीण रास्तों से ट्रक उंपर व ट्रेक्टरों से बजरी परिवहन करने पर उतारू है। थानाधिकारी ने बताया है कि बजरी परिवहन पर लगाम कसने के लिए थाना क्षेत्र में जगह जगह पुलिस के मुखबीर तैनात किए गए है जिन्हें बजरी वाहन देखते ही सूचित करने कोकहा गया है जिससे तत्काल पुलिस दल मौके पर पंहुच कर कार्रवाई करे सकेगा।

क्षेत्र में बजरी माफिया बेखौफ, कच्चे रास्तों से कर रहे परिवहन

मिलीभगत तो नहीं सुप्रीम कोर्ट की एम्पावर्ड कमेटी ने एक दिन पहले ही जिले में किया था निरीक्षण, तब कुछ नहीं मिलामालपुरा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सेंट्रल एम्पावर्ड कमेटी सीएसी ने शनिवार को प्रशासन व पुलिस तथा माइनिंग अधिकारियों के साथ जिले के विभिन्न इलाकों में अवैध बजरी खनन व परिवहन संबंधी निरिक्षण किया गया था अवैध बजरी परिवहन के निरक्षण के लिए बनास व आस पास क्षेत्र के साथ साथ उपखंड क्षेत्रों में भी एम्पावर्ड कमेटी द्वारा निरिक्षण किया जाना चाहिए जिससे वास्तविक स्थिति उजागर होती। मालपुरा व टोडारायसिंह के रास्ते से अजमेर व दूदू रोड सहित जयपुर रोड पर अवैध बजरी परिवहन नही रुक रहा इसके पीछे किसकी मिली भगत तो नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें