ये खुद और समाज के लिए खतरा:मैन गेट बंद कर पीछे के गेट से ग्राहकों को बेच रहे थे सामान, ज्योति मार्केट सीज

टोंक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवली|ज्योति मार्केट में एक बंद प्रतिष्ठान को खुलवा कर देखा तो भरे थे ग्राहक। प्रशासन ने कार्रवाई कर पूरे मार्केट को सीज कर दिया। - Dainik Bhaskar
देवली|ज्योति मार्केट में एक बंद प्रतिष्ठान को खुलवा कर देखा तो भरे थे ग्राहक। प्रशासन ने कार्रवाई कर पूरे मार्केट को सीज कर दिया।
  • देवली के व्यापारियों ने गाइडलाइन का किया उल्लंघन, एसडीएम ने की कार्रवाई तो दुकानदार शटर बंद कर भागे, प्रशासन ने दी चेतावनी- नहीं माने तो करेंगे गिरफ्तार, नौ दुकानें सीज
  • इन जैसों की लापरवाही से फैल रहा है कोरोना... ये खुद और समाज के लिए खतरा

देवली स्थानीय प्रशासन द्वारा बार-बार समझाने के बावजूद भी प्रतिबंधित दुकानों के मालिक गाइडलाइन की अवहेलना कर अपने अपने प्रतिष्ठानों के बाहर से ताला लगाकर पिछवाड़े के द्वार से ग्राहकों को अंदर घुसा कर सामान बेचने से बाज नहीं आ रहे हैं।बुधवार को एसडीएम ने कड़ी कार्रवाई कर पूरे के पूरे ज्योति मार्केट को बंद करवा दिया है। इस दौरान सीज की कार्रवाई कर व्यापारियों को आगाह किया है कि यदि अब भीनहीं सुधरे तो पुलिस के हवाले करना अब मजबूरी होगी।

एसडीएम भारत भूषण गोयल ने बताया कि देवली शहर के ज्योति मार्केट से बार-बार लोगों की शिकायत आ रही थी कि दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर शटर के ताला लगाकर साइड वाले गेट से ग्राहकों को अंदर बिठाकर कपड़े बेच रहे हैं। जिस पर एसडीएम भारत भूषण गोयल, पुलिस उपाधीक्षक दीपक मीणा, पालिका अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा की संयुक्त टीम ने एकाएक ज्योति मार्केट में पहुंचकर कार्रवाई करते हुए दुकानों के ताले खुलवाए तो प्रतिबंधित दुकानों के व्यापारियों की कारगुजारी उजागर हो गई।

इस भीषण महामारी में राज्य सरकार व केंद्र सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उसकी चयन तोड़ने के प्रयास में है। जन अनुशासन पखवाड़े के तहत जरूरी जरूरी आवश्यकता की दुकानों को सुबह 6 बजे से 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी। इसके बावजूद इस दौरान ज्योति मार्केट में राधिका फैशन पॉइंट , श्याम पैलेस , ममता कलेक्शन की दुकानों के शटर खोले गए तो इनमें काफी संख्या में ग्राहक मिले । प्रशासन ने तीनों दुकानों को 3 मई तक सीज कर दुकानदारों के ऊपर जुर्माना किया। साथ ही तीनों दुकानों के मालिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।लगातार मिल रही शिकायतों के बाद उपखंड अधिकारी एक्शन में नजर आए तो उन्होंने ज्योति मार्केट की समस्त दुकानों को ही सीज करवा दिया।

दौरान एसडीएम भारत भूषण गोयल ने ज्योति मार्केट के व्यापारियों को आगाह किया है कि सीज की गई दुकानों को अगर अब खोला गया तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा कर पुलिस के हवाले किया जाएगा। यहां उल्लेखनीय है किशहर में दिनोंदिन कोरोना संक्रमण की लहर का असर दिखाई दे रहा है हर रोज देवली व ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के रोगी पाए जा रहे हैं इसके बावजूद लोग संभल नहीं रहे हैं। यदि ऐसा ही रहा तो कोरोना कीचयन तोड़ना प्रशासन के लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी।

खबरें और भी हैं...