पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक करोड़ 11 लाख रुपए की स्वीकृति:जिला परिषद को भेजा विधायक ने एक करोड़ 11 लाख रुपए का स्वीकृति पत्र

टोंक8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मालपुरा| उपकरणों के लिए 1 करोड़ 11 लाख रुपए का स्वीकृति पत्र सीईओ को दिया। - Dainik Bhaskar
मालपुरा| उपकरणों के लिए 1 करोड़ 11 लाख रुपए का स्वीकृति पत्र सीईओ को दिया।

मालपुरा विधानसभा क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में अब उपचार के लिए उपकरणों का टोटा नहीं रहेगा। विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने मालपुरा टोडारायसिंह विधानसभा क्षेत्र के सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को चिकित्सकीय उपकरण उपलब्ध करवाने हेतु विधायक मद से एक करोड़ 11 लाख रुपए की स्वीकृति का पत्र जिला परिषद टोंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को दिया है। उल्लेखनीय है कि विधायक ने बीते 15 दिनों से मालपुरा के सभी सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा कर वहां की आवश्यकता को सूचीबद्ध किया। अस्पताल प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों की बैठकें कर उनकी आवश्यकता जानी।

मालपुरा खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में भी बैठकें कर लोगो को उपचार सुविधा के लिए जरूरी सामान के बारे में पूछताछ की।सभी चिकित्सा अधिकारियों से चर्चा करने के पश्चात प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों मैं चिकित्सकीय संसाधनों के अभाव को दूर करने के लिए चिकित्सकीय संसाधन उपलब्ध करवाने हेतु विधायक मदद से स्वीकृत कर राशि जारी करने हेतु पत्र मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद टोंक को पत्र लिखा।

इसमें डिग्गी सीएचसी सहित उपखंड की समस्त पीएससी के लिए उपकरण हैं। उपकरणों की खरीद के लिए कार्यकारी एजेंसी कार्यालय खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी मालपुरा को बनाया गया है। मालपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को ₹7 लाख आज और प्रदान किए है जिसमें कार्यकारी एजेंसी एमआर एस कमेटी मालपुरा को बनाया गया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मांदोलाई और पवालिया को 27 रुपए दिए गए हैं। नरेंद्र जेन ने बताया कि विधायक ने शुक्रवार को एक करोड़ 11 लाख रुपए चिकित्सा सेवाओं के विस्तार हेतु मालपुरा टोडारायसिंह विधानसभा के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में दिए है। ज्ञात रहे की पूर्व में भी विधायक कोष से मालपुरा और टोडारायसिंह सीएचसी पर ₹47 लाख दिए थे। विधायक एक करोड़ 58 लाख रुपए अब तक इस कोरोना काल मैं चिकित्सकीय उपकरण क्रय करने हेतु विधायक कोष से प्रदान किए।

खबरें और भी हैं...