पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सियासत गर्माई:सचिन पायलट के समर्थन में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित 40 से अधिक पार्टी पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

टोंक10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपमुख्यमंत्री की बर्खास्तगी के विरोध में उनके निर्वाचन क्षेत्र में अशोक गहलोत के पुतले फूंके

टोंक विधायक सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से बर्खास्त करने के बाद जिले में भी राजनीति गर्मा गई है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभी कुछ चुप्पी साधे हुए हैं। लेकिन कुछ कांग्रेस के पक्ष में अपने बयान देकर हाईकमान के इस फैसले को सही भी ठहरा रहे हैं। बहरहाल मंगलवार को दोपहर बाद हेमू सर्किल के समीप गुर्जर समाज के कई लोगों सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट के पक्ष में प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला फूंका गया। कई लोगों ने इस मौके पर रोष जताते हुए मुख्यमंत्री के िखलाफ नारेबाजी भी की। कई लोगों ने कांग्रेस के अपने पद से इस्तीफे भी दिए हैं। कांग्रेस नेता रामलाल संडीला आदि की मौजूदगी में पुतला फूंका गया। जिला कांग्रेस प्रवक्ता रामलाल संडीला का कहना है कि हम पायलट के साथ है। अपने पद से उनके पक्ष में स्तीफा दे दिया है। पायलट गुट पर हुई कार्रवाई से कई कांग्रेस कार्यकर्ता ने नाराजगी का भी इजहार किया है।

टोंक के विकास को झटका, 19 माह 27 दिन के बाद ही बिखर गए वोटरों के सपने

टोंक|टोंक विधानसभा से भारी मतों से जीतकर विधायक बने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद टोंक विकास की उम्मीद जागी। लेकिन 19 माह 27 दिन बाद ही राजनीतिक उठा-पटक में पायलट को उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेशाध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया। इसके बाद जहां टोंक विकास को ब्रेक लगते नजर आए।  सचिन पायलट ने चुनावी सभाओं एवं उसके बाद टोंक को रेल से जोड़े जाने सहित कई बड़े-बड़े कार्य का भरोसा दिलाया था। जनता को भी उम्मीद बंधी थी कि अब टोंक विकास को पंख लगेंगे। लेकिन 20 माह भी नहीं हुए की विकास के सपनों पर एकबार फिर धुंध छा गई है। बहरहाल सचिन पालयट को बर्खास्त किए जाने पर कई कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रदेशाध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री को बर्खास्त किए जाने का राज्य में इस प्रकार का  ये पहला ही मामला है। इससे टोंक विकास एवं कांग्रेस के लिए इसे एक झटका भी माना जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें