टीकाकरण की यह रफ्तार अच्छी:चौथे दिन 6 हजार 456 किशोरों ने लगवाए टीके, कुल लक्ष्य 1.15 लाख है, 4 दिन में ही 49 हजार 621 ने लगवा लिया टीका

टोंक22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टीके के लिए केंद्रों पर भीड़, आज भी 73 केन्द्रों पर होगा वैक्सीनेशन

जिले में कोरोना से बचाव को लेकर किए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत चौथे दिन गुरुवार को 78 केन्द्रों व स्कूलों में टीके लगाए गए। बालकों में वैक्सीनेशन के उत्साह का आलम यह था कि बरसती बूंदों के बीच किशोर टीके लगवाने पीएचसी व सीएचसी तक पहुंचते रहे। इस दौरान कुल 6456 किशोरों का वैक्सीनेशन किया गया। चिकित्सा विभाग के मुताबिक अभियान के तहत अब तक चार दिन में कुल 49 हजार 621 किशोरों को टीका लगाया जा चुका है।

जबकि कुल लक्ष्य एक लाख 15 हजार 42 का है। सीएचएचओ डॉ. अशोक कुमार यादव ने बताया कि विभाग के पास अब को-वैक्सीन की करीब 10 हजार डोज ओर उपलब्ध है। ऐसे में शुक्रवार को करीब 73 स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। इसमें किशोर वर्ग समेत अन्य आयुवर्ग के लोग भी शामिल है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को हुए टीकाकरण में सर्वाधिक 1450 टीके मालपुरा उपखंड में लगाए गए। जबकि टोडा में 406, निवाई में 1201, उनियारा में 526, देवली में 941, टोंक ग्रामीण में 1123 व टोंक शहर में 816 किशोरों का टीकाकरण किया गया।
सीएचसी, पीएचसी समेत स्कूलों में हुआ वैक्सीनेशन
शहर के राउमावि कोठी नातमाम में गुरुवार को भी टीकाकरण किया गया। प्रधानाचार्य कमलेश मीणा की देखरेख में शशिकला साहू, बेनीप्रसाद, ताराचंद, लादूलाल सैन मेहंदवास आदि ने बालकों की सूची तैयार की। इसके बाद मेल नर्स अनवार अहमद समेत अन्य चिकित्साकर्मियों ने 400 टीके लगाए। इसी प्रकार मेहंदवास कस्बे के पीएचसी में टीके लगाए गए। कई निजी स्कूलों के किशोर किशोरियां बरसती बूंदों के बीच टीके लगाने पहुंचे।

खबरें और भी हैं...