पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना चालान:जिले में 779 लोगों का चालान काट कर की एक लाख रुपए की वसूली

टोंक16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बनेठा|वीकेंड कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर दुकान को करता प्रशासन। - Dainik Bhaskar
बनेठा|वीकेंड कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर दुकान को करता प्रशासन।

जिले में जनअनुशासन पखवाड़े की पालना को लेकर सोमवार को जिलेभर में 779 चालान कर एक लाख 13 हजार 200 रुपए का जुर्माना वसूला गया। एडीएम मुरारी लाल शर्मा ने बताया कि एक अप्रैल से रविवार का तक कोविड़ नियंत्रण के लिए गठित दलों और पुलिस ने 15 हजार 137 चालान कर 23 लाख 49 हजार 600 रुपए का जुर्माना वसूलने के अलावा 203 दुकाने सीज की जा चुकी हैं। एडीएम ने बताया कि पुलिस प्रशासन की ओर से रविवार को 595 चालान कर 73 हजार रुपए का जुर्माना किया गया।

टोंक में 26 चालान कर 4 हजार 700 रुपए, मालपुरा में 9 चालान कर 1300, देवली में 45 चालान काटकर 18 हजार 900, निवाई में 7 चालान कर 2700, टोडारायसिंह में 19 चालान कर 5 हजार, उनियारा में 22 चालान कर 4 हजार 200, पीपलू में 16 चालान कर 2 हजार 400 रुपए का जुर्माना किया गया। इसी प्रकार जिला परिवहन अधिकारी की ओर से 17 चालान कर 1 हजार 700 और डीएसओ ने 4 चालान कर 400 रुपए का जुर्माना वसूला हैं। नगर परिषद ने 19 चालान कर 3 हजार 900 रुपए जुर्माने के तहत वसूली की हैं।

पुलिस ने 3 दुकानें सीज कीं

टोंक/डिग्गी|पुलिस ने वीकेंड़ कर्फ्यू व कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने के मामले में रविवार को 3 दुकानों को सीज करने की कार्रवाई की है। डिग्गी थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि वीकेंड़ कर्फ्यू में रविवार दो दुकानदार अपनी दुकानों के शटर आधा ऊंचाकर सामान बेचते मिले। इस पर मुकेश जनरल स्टोर एवं महावीर जनरल स्टोर की दुकान तथा डेयरी संचालक द्वारा बिना मास्क के डेयरी संचालित करने पर उसकी दुकान भी 72 घंटे के लिए सीज कर दी। कार्रवाई के दौरान कास्टेबंल गजेन्द्र सिंह, सत्यनारायण मीणा, करतार, कमलेश, राकेश, भास्कर आदि भी मौजूद रहे। थानाधिकारी ने बताया कि काफी समझाईश के बावजूद भी दुकानदार लापरवाही बरत रहे हैं। दुकानदार अपनी दुकानों के बहार या आस पास बैठे रहते हैं। अगर क्षेत्र में कोई भी व्यापारी कोविड गाइडलाइन की अवहेलना करता हुआ मिला तो उन पर भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

19 लोगों पर 5000 का जुर्माना

टोडारायसिंह|शहर में रविवार को जन अनुशासन पखवाडा अभियान की पालना के लिए वीकेण्ड कर्फ्यू के निरीक्षण हेतु एसडीएम रूबी अंसार ने टीम के साथ मार्च किया। जहां कोविड-19 एडवाइजरी की अवहेलना करते मिले 19 लोगों के 5 हजार रूपए का जुर्माना किया गया। जन अनुशासन पखवाडा अभियान की पालना सुनिश्चित करने के लिए एसडीएम रूबी अंसार ने मय टीम के साथ भ्रमण कर कोविड-19 एडवाइजरी का उलंघन करते मिले 19 व्यक्तियों के 5000 रुपए का चालान काटा है।

इस दौरान एसडीएम रूबी अंसार, पालिका ईओ शम्भूलाल मीणा, तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, नायब तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा, पुलिस के सीआई अमर सिंह भाटी ने मय टीम के शहर में भ्रमण करते हुए पीपली चौराहे से एसबीआई बैंक, जयपुर चुंगी नाका, न्यू बस स्टैंड, माणक चौक बाजार, ब्रम्ह अखाडा, सब्जी मंडी बाजार तक निरीक्षण किया है। चालान की कार्रवाई में उपखण्ड कार्यालय की टीम ने 12 व्यक्तियों के 4300 रूपए तथा नगर पालिका की टीम ने 7 व्यक्तियों के 700 रूपए का चालान किया है। इस दौरान आमजन को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेसिंग रखने के लिए पाबंद किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें