पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Tonk
  • Opposition To Levy More VAT On Petrol And Diesel, Former Minister And BJP Leader Kalicharan Charan Saraf Calls Modi's Big Step Towards Self sufficient India Campaign To Fight Corona Epidemic

राजनीति:पेट्रोल-डीजल पर अधिक वैट वसूलने का विरोध, पूर्व मंत्री और भाजपा नेता कालीचरण चरण सर्राफ ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए आत्मनिर्भर भारत अभियान को बताया मोदी का बड़ा कदम

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रेस वार्ता में केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

केंद्र सरकार की सोशल डिस्टेंस की गाइडलाइन के कारण प्रदेश भाजपा ने राज्य सरकार की गलत नीतियों का सड़क पर उतरकर विरोध नहीं किया, बल्कि लोगों को इस ओर जागरूक कर रहे हैं। यह बात भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कालीचरण सर्राफ ने जिला मुख्यालय पर सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अन्य राज्यों की तुलना में पेट्रोल-डीजल पर अधिक वैट वसूल रही और पहले बिजली के बिल माफ करने बात कहती आ रही प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के चलते लाॅकडाउन के कारण आर्थिक बोझ तले दबे उपभोक्ताओं को तीन-तीन महीने के बिजली बिल एक साथ थमा दिए।

सर्राफ ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदेश सरकार और कांग्रेस संगठन की ओर से प्रदेश सरकार को कोराेना काल में राहत प्रदान नहीं करने का आरोप लगाया जा रहा है। उनके इस प्रचार के खिलाफ प्रदेश भाजपा बिना विरोध-प्रदर्शन किए अपने स्तर पर प्रयास कर आमजन को जागरुक कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजनरी आइडिया है, इसके अन्तर्गत उन्होंने देश की जीडीपी के दस प्रतिशत के बराबर बीस लाख करोड़ से अधिक की आर्थिक पैकेज की घोषणा की। केंद्र की ओर से राजस्थान में 60 लाख 89 हजार 626 किसानों को 1200 करोड़, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत 65 हजार 27 करोड़ रुपए सहित महिलाओं के जन-धन खातों में आर्थिक सहायता, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, स्वच्छ भारत योजनाआें में हजारों करोड़ों की राशि उपलब्ध करवई हैं।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र पराणा, पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल जैन, सतीश चन्देल, नरेश बंसल, ओमप्रकाश गुप्ता, महामंत्री विष्णु शर्मा, रामनिवास गुर्जर, प्रभु बाडोलिया, जिला उपाध्यक्ष चंद्रवीर सिंह चौहान, हंसराज धाकड़, बेनी प्रसाद जैन, जिला मंत्री गणपत पहाड़िया, पार्षद बादल साहू, पूर्व पार्षद रोहित जैन, आई. टी. संयोजक लोकेश गुप्ता, मीडिया प्रभारी कमलेश यादव, नीलिमा आमेरा, बलवंत मराठा सहित अन्य मौजूद रहे।
रेल नहीं देने का परिणाम भुगता 
राजस्थान में रेल विकास को लेकर 23 हजार 205 रुपए की घोषणा के बिंदू पर टोंक की रेल को लेकर राज्य सरकार व केंद्र की फंसे पेंच और पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा स्वीकृति नहीं देने की बात पर सर्राफ ने कहा कि स्वीकृत नहीं किया, इसी का परिणाम जिले में भाजपा ने भुगता हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और टोंक विधायक सचिन पायलट पर उपमुख्यमंत्री होने के बावजूद विधानसभा क्षेत्र को रेल योजना से नही जोड़े जाने पर भी पायलट पर तंज कसा।
जरूरतमंद को निशुल्क अनाज 
पूर्व मंत्री कालीचरण सर्राफ ने बताया केन्द्र सरकार की आेर से गरीब जनता, जरूरतमंदों व प्रवासियों को निशुल्क अनाज उपलब्ध करवा रही है। वहीं राज्य सरकार बीपीएल, एनएफएसए के तहत दिए जाने वाले राशन का एक ओर दो रुपए प्रति किलो से पैसा वसूल रही है। उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है कि जनता से प्रति किलो लिया जाने वाला पैसा ना लिया जाए। इससे की राजस्थान की जनता को इस कोरोना महामारी में राहत मिल सके।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें