कोरोना इफेक्ट:बावड़ी-झिराना मार्ग पर बसें नहीं चलने से यात्री परेशान

टोंक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टोडारायसिंह उपखण्ड मुख्यालय से मां जलदेवी के उद्गम स्थल गांव बावडी होकर झिराना के लिए रोडवेज नहीं चलने सेयात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खास कर इस कोविड के समय में न तो निजी वाहन चल रहे है और न ही रोडवेज बसों का संचालन होने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। किसी समय टोडारायसिंह से वाया झिराना होकर एक-एक घंटे में प्राइवेट बसें चलाकरती थी। लेकिन आज इस मार्ग की सड़कों की सुध नहीं लेने से रोडवेज तो दूर प्राइवेट बसें संचालित नहीं हैं। इससे रास्ते के गांव रतवाई, बालापुरा, बावडी, लांबाकला, हमीरपुर, नानेर, झिराना के लोगों को काफी असुविधा होती है। जबकि इस मार्ग पर 7 मीटर चौडी डामरीकरण सडक बनी हुई है। टोडारायसिंह से झिराना 35 किमी दूरी का मार्ग है।

खास कर इस मार्ग पर बावडी गांव स्थित मां जलदेवी के जाने वाले यात्रियों को काफी असुविधा होती है। वहीं टोडारायसिंह क्षेत्र के लोगों को निवाई जाने के लिए झिराना मार्ग सबसे सुगम व नजदीक है।निवाई जाने के लिए लोगों को टोंक होकर जाना पड़ता है।इस मार्ग से टोंक जाने के लिए वाया बरवास, मेहंदवास या नानेर होकर रास्ता सुगम है। लेकिन बसें नही चलने से उन्हें टोडारायसिंह आना पड़ता है। इससेसमय व किराया अधिक देकर जाना पड़ता है। बावडी मार्ग पर निगम ने पहले रोडवेज बसें चलाई थी लेकिन वापस बंद कर दी। अभी एक रोडवेज बस ही चल रही है। ग्रामीणों ने बावडी मार्ग पर वाया झिराना होकर डिग्गी, जयपुर तथा निवाई के लिए रोडवेज बसें चलाने की मांग की है।

गांवों में सोडियम हाइपोक्लोराटका स्प्रे करवाया नगरफोर्ट| कस्बे में लगातार कोरोना वायरस संक्रमित केस बढ़ने से क्षेत्र के लोग चिंतित हैं। ऐसे में ग्राम पंचायत प्रशासन ने कस्बे में सोडियम हाइपोक्लोराइट स्प्रे का छिड़काव करवाया है। सरपंच बंटी देवी सोयल ने बताया कि पंचायत क्षेत्र के उदयपुरा, पितारामपुरा ढाणी में हाइपोक्लोराइट स्प्रे का छिड़काव करवाया है। साथ ही ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस से बचाव एवं जन जागरण हेतु लाउडस्पीकर द्वारा लोगाें को माक्स लगाने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने सहित गाइडलाइन की पालाना करने के लिए प्रशासन का सहयोग करने की अपील की जा रही है। ग्रामीणों से अपील करने के दौरान पटवारी सुरेंद्र टाटीवाल, सुनील सोयल, हनुमान साहू, राजूलाल बारवाल, त्रिलोक माली, शंकर गुर्जर आदिमौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...