पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये डर अच्छा है:कोरोना के डर से घरों के बाहर नहीं निकल रहे आवां कस्बे के लोग, कोविड टेस्ट के लिए पहुंची टीम के लिए भी नहीं खोला दरवाजा

टोंक11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आवां कस्बे की सड़कों पर पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
आवां कस्बे की सड़कों पर पसरा सन्नाटा।

जिले के आवां क़स्बे में सोमवार को पूरे दिन जनता कर्फ़्यू रहा। जहां व्यापारिक प्रतिष्ठानों से लेकर घरों तक सभी के दरवाजे बंद रहे। यहां तक कि ग्राम पंचायत आवां के निवेदन पर कलेक्टर चिन्मयी गोपाल द्वारा डॉ.भगवान मीना के नेतृत्व में भेजी गई टीम भी लोगों के घरों में प्रवेश नहीं कर पाई। कोविड टेस्ट के लिए घरों की कुंडिया खटखटाने पर भी लोगों ने दरवाज़ा नहीं खोला।

ऐसा माहौल देखकर पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी व सरपंच दिव्यांश एम भारद्वाज ने टेस्ट के लिए सैम्पल दिए। तब जाकर लोग कोविड टेस्ट के लिए आगे आए। वरना दहशत के मारे लोग घरों से निकलने को तैयार नहीं थे। पूर्व मंत्री सैनी का सैंपल लेने चिकित्सा टीम के साथ ख़ुद सरपंच भारद्वाज उनके घर गए।

उल्लेखनीय है कि पिछले 15 दिनो में कोरोना से क़स्बे के करीब 15 लोगों की मौत हो चुकी है। इसको लेकर क़स्बे में ख़ौफ़ का माहौल बन गया। इस गम्भीर विषय पर सरपंच भारद्वाज ने सोमवार को कलेक्टर चिन्मयी गोपाल से बात की और उन्हें सारी स्थिति से अवगत कराया। कलेक्टर ने आवां में सैंपलिंग के लिए टीम भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने सरपंच से सख़्ती के साथ 'ज़ीरो मोबिलिटी' को अमल में लाने को भी कहा।

इसके बाद सोमवार को सुबह 6 बजे सरपंच ने सोशल मीडिया के माध्यम से तथा प्रमुख लोगों को फ़ोन करके कस्बे वासियों से निवेदन किया कि कोई घर से बाहर न निकले। गांव को बचाना है तो 'ज़ीरो मोबिलिटी' रखें। चुन ले आपको क्या चाहिए घर के अंदर जीवन है, घर के बाहर मौत। सरपंच दिव्यांश की अपील के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया।

आवां के लोगों को कोरोना से बचाने लिए प्रयास जारी
सरपंच दिव्यांश एम भारद्वाज ने बताया कि जनता कर्फ्यू गांव के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए उठाया गया कदम था। इसमें लोगों का सहयोग रहा। लोग सुबह से ही नहीं निकले।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें