पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:निशक्तजनों ने भी दिखाया उत्साह, कोई पैदल तो कोई व्हीलचेयर से पहुंचा मतदान करने

टोंक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायतीराज के डीआर व सीआर के लिए द्वितीय चरण के लिए हुए मतदान में शुक्रवार को मतदान केन्द्रों पर कतारें तो दिखाई नहीं दी, लेकिन निशक्तजनों व युवाओं में मतदान को लेकर उत्साह बना रहा। कई केन्द्रों पर निशक्तजन भी परिजनों के साथ मतदान कर फूले नहीं समाए।

लाम्बाकला गांव के एक मतदान केन्द्र पर 80 वर्षीय भंवरसिंह व्हील चैयर पर बैठकर परिजनों के साथ मतदान करने पहुंचा। इसी प्रकार टोरडी कस्बे के मतदान केन्द्र पर भी फूला व अन्य बुजुर्ग परिजनों की अंगुली पकड़कर मतदान करने पहुंचे। कई बुजुर्ग में मतदान के प्रति उत्साह इतना कदर था कि परिजनों को उसने मतदान केन्द्र के बाहर ही छोड दिया।

बावड़ी, बरवास, मोर आदि मतदान केन्द्रों पर निशक्तजन व युवा लोकतंत्र के उत्सव में आहुति देकर खुश दिखाई दिए। बरवास, लाम्बाकला, बावड़ी, पन्द्राहेड़ा, मोर, टोरडी, डूंगरीकला, कलमंडा समेत अन्य मतदान केन्द्रों पर लम्बी लम्बी कतारें तो दिखाई नहीं दी, लेकिन मतदान केन्द्र सूने भी नहीं रहे। कई मतदान केन्द्रों पर दोपहर बाद तेजी आई।

बरवास के मतदान केन्द्र 61 में दोपहर 12.40 बजे तक 772 में से 290, लाम्बाकला के मतदान केन्द्र 74 में 566 में से 270, बावड़ी के एक मतदान केन्द्र में डेढ़ बजे तक 837 में से 186, मोर के मतदान केन्द्र 43 में सवा दो बजे तक 781 में से 246 मत डाले जा चुके थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser