पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन की सख्ती:किराना सामग्री व फल-सब्जियां होम डिलेवरी करें; गाइड लाइन की कठोरता से पालन करवाने के दिए निर्देश

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने उपखंड मुख्यालय पर पहुंचकर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अधिकरियों से चर्चा की। कलेक्टर ने शहर के मुख्य मार्गों पर स्थापित चेकपोस्ट, शहर में कटेंनमेंट जोन और रास्तों का अवलोकन कर बेरिकेटिंग बढाने के निर्देश दिए।

इस दौरान शहर में भीडभाड देखकर कलक्टर चिन्मयी गोपाल नाराजगी जाहिर करते हुए उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा व पुलिस उपाधीक्षक बृजेंद्रसिंह भाटी को निर्देशित करते हुए व्यापार मंडलों की बैठक कर किराना सामग्री व फल-सब्जी की होम डिलेवरी करवाने के लिए पाबंद करें।जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने ग्राम पंचायत झिलाय व भरथला का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने कोर कमेटी की बैठक लेकर अधिकारियों को सख्ती से कार्य करने के निर्देश दिए । जिला कलेक्टर ने झिलाय स्थित राउमावि में कोरकमेटी की बैठक लेकर प्रत्येक वार्डों के हालातों की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को डोर टू डोर सर्वे करवाने के निर्देश दिए । इस दौरान लोगों को जागरूक करने के निर्देश देते हुए गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले दुकानदारों फल सब्जी ठेले वालों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने व दुकानें सील करने के निर्देश दिए।

उन्होंने एसडीओ त्रिलोक चंद मीणा को पंचायत स्तर पर प्रभारी नियुक्त कर पंचायत में प्रतिदिन विजिट करने के निर्देश दिए । इसके अलावा होम आइसोलेशन वालों की भी निगरानी करवाते रहने की भी बात कही। बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि होम आइसोलेशन की पालना नहीं करने वाले लोगों को कोरेंटिन सेंटरों में डालने के निर्देश दिए ।

उन्होंने बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी करके उनकी सेपलिंग करवाने के साथ-साथ जिले व ग्राम पंचायतों की सीमा भी सील करवाने की बात की कहीं । बैठक में जिला कलेक्टर ने कोरोना के बढ़ते केस पर चर्चा करते हुए संबंधित चिकित्सा प्रभारी से सीएससी के आउटडोर के आंकड़े लेते हुए अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे विस्तार पूर्वक जानकारी ली।

ब्लॉक सीएमएचओ शैलेंद्र चौधरी ने जिला कलेक्टर से एएनएम को टीम में शामिल करने की बात कही बैठक में पिईओ सुशीला करनानी ने कस्बे में बीट कांस्टेबल को नियुक्त करने की मांग की इस दौरान सरपंच कांती देवी शर्मा डॉक्टर अभिषेक गुप्ता सहित कोर कमेटी के सदस्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...