पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश:पायलट ने जानी जिले में कोरोना की स्थिति, सबको राहत देने के निर्देश

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक। पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं विधायक सचिन पायलट कलेक्टर चिन्मयी गोपाल एवं एसपी ओमप्रकाश से बातचीत करते हुए। - Dainik Bhaskar
टोंक। पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं विधायक सचिन पायलट कलेक्टर चिन्मयी गोपाल एवं एसपी ओमप्रकाश से बातचीत करते हुए।
  • अफसरों से कहा- ऑक्सीजन प्लांट, वैक्सीन सहित सभी प्रकार की सुविधाएं मरीजों को तुरंत दी जाए

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट गुरुवार को टोंक पहुंचे तथा उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों से कोरोना संक्रमण सहित व्यवस्थाओं की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने भरोसा दिलाया कि वो किसी भी चीज की कमी नहीं आने देंगे। प्रेस से बातचीत में उन्होने केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा, लेकिन वो ये भी कहते रहे कि इस कठिन समय में सबको एक साथ इसका मुकाबला करना होगा।उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट, वैक्सीन सहित किसी भी प्रकार की राहत के लिए पारदर्शिता बरते जाने की जरुरत है। राहत के लिए दी गई राशि का उपयोग दिखाई नहीं दे रहा है, इस सवाल के जवाब में कहा कि सभी व्यवस्थाएं की जा रही है।

अस्पतालों में बैड की कमी के सवाल पर भी उन्होंने कहा कि आवश्यकता को देखते हुए एडिशनल कैपििसटी बढाएं जाने के भी प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि संसाधन, पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि ये वक्त सबको साथ मिलकर इस संक्रमण का मुकाबला करना है। इस नाजुक घड़ी में सबकी मदद करने का समय है। उन्होंने इस समय दवा के नाम पर कमाई करने वाली प्रवृत्ति की शिकायतों पर भी प्रहार किया। पायलट ने कहा कि कोरोना का प्रकोप गांव में नहीं फैले उसके लिए पूरी ताकत लगानी पड़ेगी। साथ ही जिला मुख्यालय सहित अन्य अस्पतालों में भी आवश्यक व्यवस्थाएं किए जाने पर जोर दिया।

उन्होंने इस मुश्किल घड़ी में सभी कोरोना गाइड लाइन का पालन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना की चैन को तोड़ने एवं जिंदगी को पटरी पर लाने की जरुरत है। उन्होंने पत्रकारों को फ्रंट लाइन में मानते हुए वैक्सीनेशन किए जाने की बात कहीं। उन्होंने वैक्सीन की कमी की बात कहते हुए भी केंद्र सरकार पर अपने ही अंदाज़ में निशाना साधा। इस मौंके पर सर्किट हाउस में कलेक्टर चिनमयी गोपाल, एसपी ओम प्रकाश, आरएस अधिकारी नवनीतकुमार, आनंदी लाल वैष्णव, एडीएम मुरारीलाल शर्मा, सीएमएचओ अशोक यादव, पीएमओ खेमराज बंशीवाल, डिप्टी कंट्रोलर बीएल मीणा, कांग्रेस नेता सऊद सईदी, हंसराज गाता आदि मौजूद रहे।नए पेशेंट के लिए नहीं है जगहपीएमओ खेमराज बंशीवाल ने बताया कि वर्तमान में असपताल की स्थिति ये हैं कि नए मरीज़ को भर्ती करने के लिए जगह नहीं है। 29 रेमडिसिविर के इंजेक्शन मौजूद है। ऑक्सीजन का कोटा 70 का है। वर्तमान में 103 मरीज भर्ती है। रेमडिसिविर बाजार में उपलब्ध नहीं है। अस्पताल को जो कोटा दिया जाता है, वहीं आते हैं।

खबरें और भी हैं...