पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिविर:बंदियों को दिलाई संविधान की पालना की शपथ

टोंक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संविधान सप्ताह के तहत जिला कारागृह में संविधान शपथ का आयोजन

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से संविधान सप्ताह के तहत जिला कारागृह में शुक्रवार को विधिक साक्षरता शिविर आयोजित कर बंदियों को संविधान की पालना की शपथ दिलवाई गई। विशेष न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यवाहक अध्यक्ष भंवर भदाला ने कहा कि हर व्यक्ति को संविधान की पालना करना चाहिए।

उन्होने बंदियों की समस्याओं की जानकारी लेकर उन्हे विभिन्न कानूनों में बताया। सचिव पंकज बंसल ने निरूद्ध बंदियों को कहा कि देश के विकास के लिए यह आवश्यक हैं कि हर नागरिक संविधान में वर्णित कर्तव्यों की पालना करे। क्योंकि जब हम समय पर अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं, तो देश का भविष्य भी अच्छा होता हैं।

कार्यक्रम के बाद विशेष न्यायाधीश भंवर भदाला व प्राधिकरण सचिव ने कारागृह का मासिक निरीक्षण कर निरूद्ध बंदियों की परेड़ लगवाकर हर बंदी से व्यक्तिगत रूप से जेल मैन्युअल के अनुसार होने वाले परेशानी सुनने के बाद जेल परिसर की साफ-सफाई, भोजन व्यवस्था, विधिक सेवा क्लिनिक, महिला व पुरूष बैरक, परिसर, लाईब्रेरी, विडियाॅ काॅन्फ्रेन्सिंग रूम का भी निरीक्षण किया। वही बंदियों के लिए दैनिक व मासिक पत्रिका, टीवी, सीसीटीवी कैमरा, लाईब्रेरी, जेल मैन्यूअलके अलावा साक्षरता, नेटवर्क जैमर, स्टाफ, संधारित रजिस्टर आदि का भी जायजा लेकर जेल अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होने कारागृह अधीक्षक को राज्य सरकार की जेलों में निरूद्ध बंदियों को कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाने के लिए प्रभावी कदम उठाने व एसओपी की कठोरता से पालना के लिए निर्देशित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser