कॉल कर युवती के साथ बनाया वीडियो, करने लगा ब्लैकमेल:RAC कमांडेंट को बदनाम करने की धमकी देकर मांगे रुपए, बैंक खाता नंबर लेकर रुपए देने से किया मना, पुलिस ने ट्रैक कर ठग को भरतपुर से किया गिरफ्तार

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोतवाली पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
कोतवाली पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

कोतवाली थाना पुलिस ने आरएसी कमांडेंट को कॉल कर युवती के साथ वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने रुपए मांगने आरोपी को गुरुवार को भरतपुर से गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

डीएसपी चंद्र सिंह रावत ने बताया कि 10 सितंबर को टोंक आरएसी के कमांडेंट हुमायूं कबीर खान ने टोंक कोतवाली में मामला दर्ज कराया था। रिपोर्ट में बताया कि 9 सितंबर को देर रात उनके मोबाइल पर एक युवत का कॉल आया। उसने खुद का नाम बबीता शर्मा बताते हुए फेसबुक पर उन्हें अपना फ्रेंड बताया। बातचीत के दौरान बबीता ने उससे मदद मांगी। जिसके कुछ देर बाद एक अन्य मोबाइल नंबर से वाट्सएप पर वीडियो कॉल आया । जैसे ही आरएससी कमांडेंट खान ने उस कॉल को रिसीव किया तो सामने एक निर्वस्त्र लड़की नजर आई। निर्वस्त्र लड़की को देखकर वो मामला समझ गए और फोन काट दिया। थोड़ी देर बाद उनके वाट्सअप पर उनका एडिट किया हुआ अश्लील फोटो आया।

शुरू की मांग, टीम भेजकर पकड़ा

आरोपी युवती ने कॉल कर 21 हजार 500 रुपए की मांग की। नहीं देने पर इस फोटो को सार्वजनिक करने की धमकी दी। इसके बाद रुपए डालने के लिए पीड़ित ने बैंक खाता नंबर मांगा। उनकी तरह से भेजा गया बैंक खात निर्मल कुमार के नाम से था। उसके बाद रुपए नहीं डाले की कहकर दूसरे दिन 10 सितंबर को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट की मदद से आरोपी को ट्रेस किया। इसमें आरोपी सीकरी थाने के गांव सुकेती निवासी तौहीद उर्फ पटवारी (21) निकला। इसके बाद टोंक कोतवाली के एएसआई गोपाल लाल के नेतृत्व में टीम को सीकरी भेजकर आरोपी को गिरफ्तार कर टोंक लाया गया।

शॉर्टकट में पैसे कमाने के लिए किया ब्लैकमेल का प्रयास

डीएसपी चंद्र सिंह रावत ने बताया कि आरोपी युवक 10वीं फेल है। बेरोजगार है घर पर ही रहता है। परिवार की आर्थिक स्थिति भी कमजोर है। आरोपी ने शॉर्टकट में रुपए कमाने के लिए आरएसी बटालियन के इस अधिकारी को ब्लैकमेलिंग का प्रयास किया। पुलिस शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर और जानकारी जुटाएगी। आरोपी ने और को भी ब्लैकमेल किया है या नहीं, इसका पता जांच पड़ताल के बाद लगेगा।

खबरें और भी हैं...