पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा प्रशासन सख्ती:बिना कारण बाजार में निकले 200 लोगों को किया क्वारेंटाइन,125 वाहन भी जब्त

टोंक14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घण्टाघर क्षेत्र में लोगों को रोककर पूछताछ करते एसपी ओमप्रकाश सहित अन्य पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
घण्टाघर क्षेत्र में लोगों को रोककर पूछताछ करते एसपी ओमप्रकाश सहित अन्य पुलिस अधिकारी।
  • एसपी के नेतृत्व में पुलिस ने संभाली कमान, जिलेभर में की सख्ती, बिना कारण घर से निकले तो की कार्रवाई

जिलेभर में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के पहले दिन सोमवार को पुलिस व प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए गाइड लाइन की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई कीl जिलेभर में बेवजह घूमने वाले 200 से अधिक लोगों को क्वारेंटाइन किया गया। 125 के करीब वाहनों को भी जब्त किया गया। इनमें 100 बाइकें व 25 कारें शामिल हैं। एसपी ओम प्रकाश ने बताया कि टोंक शहर में 50 से अधिक लोगों काे क्वारेंटाइन किया गया। देवली, उनियारा, निवाई, मालपुरा, टोडारायसिंह, पीपलू वृत्त में भी अनावश्यक घूम रहे लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है।

क्वारेंटाइन किए लोगों के कोविड सैंपल भी लिए जाएंगे। इनमें से कोई पॉजीटिव आता हैं, तो उन्हे 14 दिन के लिए क्वाइरेंटाइन सेंटर भेज दिया जाएगा। इधर पुलिस की सख्ती व किराना सहित फल-सब्जी की दुकानों से होम डिलीवरी की व्यवस्था होने के कारण बाजार में सन्नाटा बना रहा। एसपी ने कहा कि पुलिस पूरी तरह सजगता से काम कर रही हैं।

साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि बेवजह घरों से ना निकलें। कोई गाइडलाइन का उल्लंघन करता मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर एडीएम मुरारीलाल शर्मा, एसडीएम नित्या के, एएसपी सुभाषचंद मिश्रा, डीएसपी चंद्रसिंह रावत सहित बडी संख्या में पुलिस का जाब्ता मौजूद रहा। इसके बाद सभी ने शहर के मुख्य चौराहों पर किया पैदल मार्च कर लोगों से घरो पर रहने की अपील करते हुए बाहर निकलने पर कार्रवाही की चेतावनी दी।

दो दिन में 300 चालान : कोतवाली थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि दो दिन में सोशल डिस्टेन्स, बिना मास्क और बेवजह घूमने वाले, हेलमेट सहित एमवी एक्ट के तहत 300 से ज्यादा लोगों पर चालान कर जुर्माना वसूलने के साथ ही 4 ट्रेक्टर भी जब्त किए हैं। सोमवार को 16 बाइकें की हैं। वही नगर परिषद की टीम की ओर से भी सोमवार को सोशल डिस्टेन्सिंग की पालना नहीं करने व मास्क का प्रयोग नहीं करने के कारण 37 व्यक्तियों व दुकानदारो से 5100 रूपए की राशि वसूली गई हैं।

सड़कों पर दिनभर सन्नाटा

सुबह से ही अनाश्यवक घूमने वालों पर पुलिस की सख्त कार्रवाई के चलते दोपहर 12 बजे बाद बाजार में सन्नाटा नजर आने लगा। समय-समय पर पुलिस व प्रशासनिक वाहन रेड़ अलर्ट जन अनुशासन पखवाडे की गाइडलाइन की पालना करवाए जाने की अनाउंसमेंट करते हुए घुम रहे थे। नई गाइडलाइन के अनुसार अब बिना वजह से बाइक से अाने-जाने वालों पर कार्रवाही की जा रही है। जिस कारण जरुरी होने पर लोगों को पैदल ही निकलना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें