पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खतरा अभी टला नहीं:राहत : एक दिन में 155 मरीज रिकवर, चिंता : 142 संक्रमित

टोंकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 दिनों में एक हजार रोगी, कम नहीं हो रहा 100 का आंकड़ा

जिले में कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के अब तक के सभी प्रयास सफल होते नजर नहीं आ रहे हैं। हाल ये हैं कि मई के 6 दिनों में एक भी दिन ऐसा नहीं गया है कि जिसमें 100 से कम पॉजिटिव केस सामने आए हो। अप्रैल से भी अधिक केस इस माह सामने आते नजर आ रहे हैं। मई के छह ही दिन में पॉजिटिव केस की संख्या बढकर 914 हो गई है। हालांकि राहत की बात ये हैं कि इस माह मौत के आंकड़े में पूर्व की अपेक्षा कमी नजर आ रही है। वहीं रिकवर होने वालों की संख्या पॉजिटिव के से अधिक बनी हुई है। गुरुवार को 142 नए पॉजिटिव केस सामने आए।

जबकि 155 केस रिकवर भी हुए हैं। अब तक जिले में करीब डेढ लाख तक सेंपलिंग हो चुकी है। इसमें से अब तक 7395 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। अब तक सबसे अधिक केस अप्रैल माह में सामने आए हैं। अप्रैल में 2644 केस सामने आए। लेकिन जिस रफ्तार से मई में केस सामने आ रहे हैं, उसके हिसाब से इस माह 3 हजार से अधिक केस भी सामने आ सकते हैं। गौरतलब है कि गत वर्ष अप्रैल से दिसंबर तक 3728 पॉजिटिव केस सामने आए थे। इस वर्ष अब तक 3667 केस सामने आ चुके हैं। जिले के सबसे बड़े सआदत अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में कोरोना के 133 मरीज भर्ती है। इसमें 92 के ऑक्सीजन लगी हुई है। दो वैंटिलेटर एवं 8 आईसीयू में भर्ती है। 1508 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। जबकि 5699 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं।सख्ती का बाजारों में रहा असर जिले में कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए प्रशासन द्वारा बरती जा रही सख्ती के कारण बाजारों में अधिकांश सन्नाटा पसरा रहा। वहीं गली मोहल्लों में आवाजाही तेज रही। साथ ही कई लोगों को अब कई प्रकार की दिक्कतें भी आने लगी है। रोजमर्रा के खाने कमाने वालों की अब कमर भी टूटने लगी है। लेकिन अब तक इस तरफ ध्यान नहीं दिए जाने के कारण आगे परेशानियों और बढ सकती है। ऐसे में कोरोना की जल्द से जल्द चैन तोड़ने की भी जरुरत महसूस होने लगी है।

कहां-कितने पॉजिटिव मिले

टोंक शहर में 53, निवाई में 37, मालपुरा में 17, देवली में 12, टोडारायसिंह में 8 व उनियारा में 2 केस सामने आए हैं। गुरुवार को एक मौत की भी चिकित्सा विभाग ने पुष्टी की है। गुरुवार को 1089 सेंपल लिए गए। जिनकी अभी जांच आना बाकी है।

खबरें और भी हैं...