पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:आरएलपी ने पुलिस जाब्ते के बीच निकाला ट्रैक्टर मार्च, प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

टोंक21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोंक | किसान आंदोलन के समर्थन में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से निकाला गया ट्रैक्टर मार्च। - Dainik Bhaskar
टोंक | किसान आंदोलन के समर्थन में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से निकाला गया ट्रैक्टर मार्च।

किसान आंदोलन के समर्थन में शुक्रवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से ट्रेक्टर मार्च निकालकर प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। कृषिमंडी परिसर में भारी पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में जय जवान जय किसान के नारों के गूंज के बीच निकाले गए ट्रेक्टर मार्च में दर्जनों ट्रैक्टर शामिल हुए।

आरएलपी जिलाध्यक्ष राजेंद्र पराणा ने बताया कि बिना मांग की केंद्र सरकार ने बिना मांग किए ही किसानों पर तीन कृषि बिल थोप दिया। इससे किसी प्रकार का फायदा की जगह नुकसान की होने के अंदेशे के चलते ही दो महीनों से अधिक समय से दिल्ली में किसान आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़ी हुई है। विदित रहे कि केंद्र सरकार की ओर से कृषि सुधार योजना तहत के तीन कृषि अध्यादेश पारित किए थे। शुरु से इसको लेकर विरोध होने के बावजूद केंद्र ने विरोध को लगातार अन्देखी की, यही छोटे-छोटे स्तर से शुरू हुआ आंदोलन राष्ट्रीय हो गया हैं।

ट्रैक्टर मार्च के जरिये आरएलपी ने बड़ा आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी हैं। इससे पूर्व उन्होने ज्ञापन में ट्रेक्टर मार्च निकालने के बाद पार्टी पदाधिकारियो ने प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर तीनो कृषि बिल वापस लेने, एमएसपी पर खरीद की गारंटी बनाने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने और एमएसपी पर 100 प्रतिशत खरीदने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें