पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अबूझ सावा:रोडवेज में सावों से बढ़ा यात्रीभार, रोजाना 2 लाख से अधिक की हो रही कमाई, 90 फीसदी से अधिक राजस्व की प्राप्ति

टोंक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 30 बसें बारात के लिए बुक, निजी बसें भी चुनाव के लिए अधिग्रहित तो आवाजाही होगी प्रभावित

देवउठनी के सावे के चलते यात्रियों की आवाजाही बढ़ने से इन दिनों आगार का यात्रीभार बढ़ गया है। यही कारण है कि मंगलवार को रोडवेज बस स्टैंड पर यात्रियों की अधिकता रही। इतना ही नहीं आगार की 30 बसें बारातों के लिए बुक किए जाने से आगार को अच्छी आय होने की उम्मीद है।

आगार प्रबन्धक रामचरण गोचर ने बताया कि पिछले दिनों दीपोत्सव व परीक्षाओं के चलते आगार की अच्छी आय हो चुकी है। निदेशालय से मिले 78 के लक्ष्य के मुकाबले आगार को इन दिनों 90 फीसदी से अधिक राजस्व मिल रहा है। सोमवार को आगार का यात्रीभार 90 फीसदी रहा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कोरोना काल के बीच हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ने टोंक आगार को मोटी कमाई कराई है। इसके बाद दीपावली व पंचायतीराज चुनाव में निजी वाहनों का अधिग्रहण किए जाने से आगार को लक्ष्य के मुकाबले अच्छा यात्रीभार मिला है।

82 में से करीब 56 शिड्यूल का संचालन
यातायात प्रबन्धक दयाराम यादव ने बताया कि आगार की ओर से कुल शिड्यूल 82 में से करीब 56 शिड्यूल का संचालन किया जा रहा है। बस स्टैंड प्रभारी सत्यनारायण जाट ने बताया कि देवउठनी एकादशी पर विवाह अधिक होने से कई लोगों की ओर से आगार की बसें बुक कराई है। ऐसे में करीब 30 रोडवेज काे बारात के लिए बुक किया गया है।

यात्रियों को आवाजाही में हो सकती है दिक्कत
पंचायतीराज चुनाव के चलते अधिकतर निजी बसों का निर्वाचन विभाग की ओर से अधिग्रहित किए जाने से यात्रियों की आवाजाही का दारोमदार इन दिनों रोडवेज के भरोसे था। निजी बसों के अभाव में बारात के लिए वाहन को लेकर दूल्हे के परिजन पशोपेश में थे। ऐसे में कई विवाह कार्यक्रम वाले परिजनों ने आगार की बसों को बारातियों के लिए बुक करना बेहतर समझा। दूसरी ओर निजी का अधिग्रहण होने व रोडवेज भी बारातियों के लिए बुक किए जाने से लोगों को आवाजाही के लिए परेशान होना पड़ेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser