पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्कूल खोलने की तैयारी:स्कूल आज से खुलेंगे, अभी आधे शिक्षक आएंगे, विद्यार्थी नहीं

टोंक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संक्रमण के आंकड़ों से राहत मिलने के बाद अब राज्य सरकार ने 7 जून से प्राइवेट और सरकारी स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है। लेकिन, अभी गाइड लाइन के मुताबिक 50 फीसदी टीचर ही आएंगे। स्टूडेंट्स को फिलहाल नहीं बुलाया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और संस्था प्रधानों को निर्देश भिजवा दिए हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में नया शैक्षणिक सत्र 7 जून से शुरू हो रहा है। विद्यार्थियों के लिए आओ घर में सीखें कार्यक्रम के तहत घर में ही अध्ययन की वैकल्पिक सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

शिक्षा विभाग की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि अभी गाइड लाइन के मुताबिक 50 फीसदी स्टाफ को रोटेशन से ही बुलाया जाए। जो शिक्षक गर्मियों की छुट्टी के कारण मुख्यालय पर नहीं हैं। उन्हें आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा। बल्कि वे 10 जून से वाहनों का आवागमन शुरू होने के बाद मुख्यालय आ सकेंगे।विद्यालय भवनों में साफ-सफाई कीमालपुरा| राज्य सरकार के आदेशानुसार सात जून से तमाम सरकारी स्कूल खुलेंगी। इसके लिए उपखंड के करीब सभी स्कूल भवनों में एक दिन पहले ही सफाई कार्य चलाया गया।

मालपुरा के शाला प्रधान गिरधर सिंह ने बताया है कि स्कूल भवन स्वच्छ है तथा सोमवार से स्थानीय निवासी शिक्षक स्कूल में उपस्थित होंगे। बाहर रहने वाले शिक्षकों को परिवहन सेवा शुरू होने तक छूट दी गई है। उधर मालपुरा शहर के एक गर्ल्स हायर सैकंडरी सहित तीन उच्च माध्यमिक व अन्य प्राथमिक स्कूलों को खोलने की तैयारी की गई है । उपखंड में माध्यमिक उच्च माध्यमिक स्तर के 48 स्कूलों व प्राथमिक उच्च प्राथमिक स्तर के करीब तीन सौ स्कूल सात जून से खुलेगी।

खबरें और भी हैं...