पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आस्था - कलश यात्रा:सीतापुरा में तेजाजी महाराज की कलश यात्रा निकाली

टोंक9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्व शांति की कामना व कोरोना से बचाव के लिए सरदारपुरा में किया पूर्णाहुति हवन

दूनी तहसील के सीतापुरा ग्राम पंचायत के सरदारपुरा ग्राम में लोगों ने विश्व शांति की कामना व कोरोना से बचाव को लेकर पूर्णाहुति हवन किया। समाजसेवी दयाराम गुर्जर ने बताया कि इससे पहले रविवार को तेजाजी महाराज की कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा के दौरान 51 महिलाए सिर पर कलश लिए हुई थी। कलश यात्रा में सरदारपुरा समेत आसपास के कई महिला- पुरुष, बच्चे शामिल थे। सोमवार को पूर्णाहुति हवन किया गया। इससे पूरे गांव का माहौल धर्ममयी हो गया। इस मौके पर रामेश्वर डोई, बरदी लाल खोड़वा, लक्ष्मी नारायण डोई, दयाराम खोडवा,मनराज डोई,खुशीराम,रामसाय डोई,अर्जुन पटेल,सोहन पाल,बालू डोई आदि मौजूद थे।

डॉ. अंबेडकर की मूर्ति का शिलान्यास कल होगा टोंक| डाॅ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर मोहम्मद नगर में रविवार को बैरवा महासभा के देहात अध्यक्ष पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजाराम बैरवा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें डाॅ. अंबेडकर की मूर्ति का शिलान्यास बुधवार को करने का निर्णय लिया गया। बैरवा युवा महासभा के महामंत्री मानसिंह बैरवा बरडकावाली ने बताया कि इसमें भीम आर्मी सगंठन के पदाधिकारी आदि ने भी विचार व्यक्त किया। मानसिंह ने बताया कि आगामी दिनों में मूर्ति का डाॅ. अंबेडकर के जन्म दिन पर लोकार्पण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें